मैगा कैंप में बारिश में आयुष्मान कार्ड के लिए ई-रिक्शे से पहुंचे लोग, शारीरिक दूरी के टूटे नियम

पंचायत भवन में आयुष्मान कार्ड व ई-श्रम कार्ड के लिए मैगा कैंप लगा। इसमें सुबह से लोग ई-रिक्शा में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:46 AM (IST)
मैगा कैंप में बारिश में आयुष्मान कार्ड के लिए ई-रिक्शे से पहुंचे लोग, शारीरिक दूरी के टूटे नियम
मैगा कैंप में बारिश में आयुष्मान कार्ड के लिए ई-रिक्शे से पहुंचे लोग, शारीरिक दूरी के टूटे नियम

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: पंचायत भवन में आयुष्मान कार्ड व ई-श्रम कार्ड के लिए मैगा कैंप लगा। इसमें सुबह से लोग ई-रिक्शा में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पहुंचे थे। इस वजह से कैंप में लोगों की भीड़ लगी रही। इस दौरान कैंप में वे लोग भी पहुंचे थे, जिन लोगों के 2011 की जनसंख्या में नाम नहीं था। ऐसे लोगों के आधार लेकर पंजीकरण भी किया, ताकि इन लोगों को बाद में योजना का लाभ मिल जाए।

मेयर शक्तिरानी शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर व राष्ट्रीय गान के उपरांत पंचायत भवन में पं. केदारनाथ शर्मा अस्पताल एवं चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मैगा कैंप का शुभारंभ किया। कैंप में बारिश में आयुष्मान कार्ड और ई-श्रम कार्ड के लिए पहुंचे थे। इसके लिए शहर में करीब 50 ई-रिक्शा लगे थे, जो लोगों को कैंप में लेकर पहुंचे रहे थे। इस वजह से पंचायत भवन में लोगों की भीड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने का काम किया। इस दौरान मुख्य सड़क पर वाहनों से जाम न लगे। इसके लिए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी थी। वहीं पंचायत भवन मैगा कैंप में आयुष्मान कार्ड के लिए 12 काउंटर बने थे। इन सभी पर लोगों की लाइन लगी थी। कैंप में मेयर शक्तिरानी शर्मा ने बताया कि वर्ष 2011 में अंबाला में जनगणना में सोशियो इकोनोमिक सर्वे में लाखों लाभार्थी चिन्हित हुए थे। कैंप में सर्वें के लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने का काम किया। इसके साथ ही लोगों को आयुष्मान कार्ड के लाभ के प्रति भी जानकारी दी गई। कैंप में 60 लोगों के बैंक खाते खोले गए

कैंप में आंध्रा बैंक ने ई-श्रम कार्ड के लिए करीब 60 लोगों के जीरो बैलेंस पर खाते खोल गए।वहीं स्वास्थ्य विभाग का वैक्सीनेशन कैंप भी लगा था। इस कैंप में करीब 100 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। मुझे कैंप का बैनर और विज्ञापन पढ़ने से पता लगा। इसके बाद सुबह ही कैंप में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पहुंच गया। यहां पर परिवार के सभी सदस्यों का आयुष्मान कार्ड बनवाए।

दिनेश, शहर

मुझे आयुष्मान कार्ड के कैंप की जानकारी मिली थी। इसके लिए सुबह ही ई-रिक्शा में पंचायत भवन पहुंच गई। लेकिन आधार कार्ड में गड़बड़ी होने से आयुष्मान कार्ड नहीं बन सका।

सुशीला, शहर

chat bot
आपका साथी