Fraud in Gujarat: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 400 युवाओं से दो करोड़ की ठगी में दो गिरफ्तार

Fraud in Gujarat. विदेश में नौकरी दिलने के बहाने 400 युवाओं से दो करोड़ ठगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 12:34 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 12:34 PM (IST)
Fraud in Gujarat: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 400 युवाओं से दो करोड़ की ठगी में दो गिरफ्तार
Fraud in Gujarat: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 400 युवाओं से दो करोड़ की ठगी में दो गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। Fraud in Gujarat. विदेश में नौकरी दिलाने के बहाने 400 से अधिक युवाओं को करीब दो करोड़ रुपये का चूना लगाने का मामला सामने आया है। सूरत पुलिस ने शिकायत के दो महीने बाद दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने अजर बेइजन नामक विदेशी कंपनी में नौकरी दिलाने की लालच देकर राज्य के कई युवाओं को अपना शिकार बनाया है।

जानकारी के मुताबिक, अडाजण एलपी सवाणी रोड पर टीजीबी सर्कल के पास मिलयोनर बिजनेस पार्क नामक बिल्डिंग की तीसरे मंजिल पर इजार प्रोजेक्ट एंड मैनपावर नामक आफिस खोलकर कमलेश मगनलाल भुवा, दीपक सुरेश भाई कृपालणी और मिनेश उर्फ विक्रम महेश पटेल विदेश में नौकरी दिलाने के लिए बेरोजगार युवाओं को टार्गेट बनाते थे। इन तीनों के खिलाफ सितंंबर में अडाजण के युवक ने शिकायत दर्ज करवाई थी। सूरत पुलिस की जांच में सामने आया कि यह तीनों विदेश में नौकरी दिलाने के लिए बाकायदा युवाओं का इंटरव्यू करने के लिए बाहर से लोगों को बुलवाते थे।

इंटरव्यू के बाद तीनों प्रत्येक व्यक्ति से 50 हजार रुपये वसूलते थे। उम्मीदवारों को अजर बेइजन नामक कंपनी में 850 से 1450 यूएस डालर वेतन पर नौकरी दिलाने का वादा किया जाता है। अब तक इन तीनों ने प्रदेशभर से 400 से अधिक युवाओं को अपना शिकार बनाने की बात कबूल की है।

सूरत पुलिस ने बताया कि गत देर रात दीपक सुरेश कृपालणी (निवासी आम्रकुंज डुप्लेकक्ष साईधाम सोसायटी, वडोदरा) और मिनेश उर्फ विक्रम महेश पटेल ( निवासी वैकुंठ सोसायटी-2, खोडियार नगर एयरपोर्ट के पास वडोदरा) को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित फरार है। पुछताछ में आरोपितों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। ऐसी आशंका भी है कि आरोपितों ने विदेश मे नौकरी दिलाने के बहाने अन्य राज्यों के भी युवाओं को अपना शिकार बनाया है। आरोपितों को रिमांड पर लेकर तमाम बिंदुओं पर जांच की जांच की जा रही है।  

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी