Gujarat: प्रदीप सिंह जाडेजा बोले, गुजरात में आंदोलन के दौरान हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

Gujarat: प्रदीप सिंह जाडेजा बोले, गुजरात में आंदोलन के दौरान हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्‍मेदार

Violence in Gujarat. गुजरात के गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने सीधे गुजरात में आंदोलन के दौरान हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया है।

Sachin Kumar MishraThu, 02 Jan 2020 07:33 PM (IST)

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Violence in Gujarat. गुजरात की तरह राजस्‍थान में भी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की घटना सामने आते ही गुजरात की भाजपा सरकार व संगठन कांग्रेस पर हमलावर हो गया है। गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने सीधे गुजरात में आंदोलन के दौरान हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार ठहराया है। उधर, कांग्रेस ने भी पलटवाकर करते हुए भाजपा को उपद्रव कराने की मास्टर पार्टी बताया है।

गुजरात में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान अहमदाबाद, वडोदरा, गोधरा, बनासकांठा जिलों में तोडफोड, आगजनी, पथराव की घटनाएं हुई थी। गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने हिंसा के लिए कांग्रेस को सीधे जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि गुजरात के लोगों व युवाओं को उकसा कर कांग्रेस राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है। उन्‍होंने कांग्रेस पर राज्‍य में अशांति फैलाने का भी आरोप लगाया। जाडेजा ने कहा कि गुजरात में पेपर लीक होने पर मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी का इस्तीफा मांगने वाली कांग्रेस अब राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत का इस्तीफा कब मांग रही है। जाडेजा ने कहा राजस्‍थान में छह माह में तीसरी बार पेपर लीक हुआ है।

गौरतलब है कि गुजरात में बीते दो साल में पेपर लीक या प्रतियोगी परीक्षा के दौरान नकल व अनियमितता के करीब दस मामले सामने आ चुके हैं। अब राजस्‍थान में पेपर लीक हुआ तो गुजरात सरकार व भाजपा संगठन कांग्रेस पर हमलावर हैं।

भाजपा के मीडिया प्रभारी प्रशांत वाला ने कहा कि गुजरात में पेपर लीक होने पर हंगामा करने वाले एनएसयूआइ के विद्यार्थी नेता अब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री का इस्‍तीफा मांगने के लिए कब जा रहे हैं।

उधर, कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता मनीष दोशी व प्रवक्‍ता जयराज परमार का कहना है कि कांग्रेस ने युवाओं के हाथ में लैपटॉप थमाए, लेकिन भाजपा अब उनके हाथ में पत्‍थर व हथियार थमा रही है। कांग्रेस ने भाजपा को उपद्रव कराने में मास्‍टर पार्टी बताते हुए कहा कि भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाकर अपना राजनीतिक लाभ उठाती रही है। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.