Gujarat Fire News: सूरत में पांच मंजिला इमारत में लगी आग पर काबू, दो श्रमिकों की मौत; 125 को बचाया

Gujarat Fire News गुजरात के सूरत में पांच मंजिला पैकेजिंग इकाई में भीषण आग लगने से दो श्रमिकों की मौत हो गई जबकि इमारत में फंसे 125 लोगों को बचा लिया गया है। आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:36 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:15 AM (IST)
Gujarat Fire News: सूरत में पांच मंजिला इमारत में लगी आग पर काबू, दो श्रमिकों की मौत; 125 को बचाया
सूरत जिले में सोमवार सुबह पांच मंजिला पैकेजिंग इकाई में भीषण आग

सूरत, पीटीआइ। गुजरात के सूरत जिले में सोमवार सुबह पांच मंजिला पैकेजिंग इकाई में भीषण आग लगने से दो श्रमिकों की मौत हो गई। कडोदरा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस पैकेजिंग इकाई से 125 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। कडोदरा पुलिस निरीक्षक हेमंत पटेल के अनुसार सोमवार तड़के करीब 4 बजकर 30 मिनट पर चिरायु पैकेजिंग कंपनी में आग लग गई थी। आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी और देखते ही देखते अन्‍य मंजिलों पर भी फैल गई। इमारत के अंदर फंसे श्रमिकों को बचाने के लिए हाइड्रोलिक क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

सूरत के एसडीएम के जी वाघेला ने बताया है कि आग लगने के समय 125 लोग इस इमारत में थे, आग लगने के बाद कुछ लोग इमारत से कूदने लगे थे। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो चुकी है तथा कुछ लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल पहुंचाया गया है। आग इतनी भयंकर थी की देखते ही देखते आसमान काले धुएं के गुबार से भर गया। हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

#WATCH Around 125 people were rescued, two died in fire at a packaging factory in Kadodara's Vareli in Surat, early morning today; Fire fighting operation underway#Gujarat pic.twitter.com/dWsjwmPTph

— ANI (@ANI) October 18, 2021

महापौर हेमाली बोधावाला ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आग की सूचना लगते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया था। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया है कि लगभग सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है इस घटना में 2 लोगों की मौत हुई है तथा कुछ लोग जख्मी हुए हैं। राहत एवं बचाव कार्य के लिए क्रेन फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों को काम पर लगाया गया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर इमारत कि एक ओर से पानी की बौछार की तथा दूसरी ओर से ट्रेन के माध्यम से पांच मंजिला इमारत से लोगों को नीचे उतारा जा रहा था। सोमवार सुबह इमारत के निचले भाग से धुआं उठने लगा तथा इसके बाद धू-धू करके आग लग गई थी।

chat bot
आपका साथी