गुजरात कांग्रेस इकाई भंग करने की सिफारिश

गुजरात कांग्रेस इकाई भंग करने की सिफारिश

Amit Chavda. गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने राज्‍य इकाई को भंग करने की सिफारिश की है।

Sachin MishraMon, 01 Jul 2019 05:23 PM (IST)

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने राज्‍य इकाई को भंग करने की सिफारिश आलाकमान से की है। पार्टी में पद लेकर जमे हुए आधारहीन नेताओं की अब छुट्टी होगी। उधर, कांग्रेस राज्‍यसभा चुनाव को लेकर अल्‍पेश ठाकोर सहित सभी 71 विधायकों को व्‍हिप जारी करेगी।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पद छोड़ने का असर राज्‍यों में नजर आने लगा है। गुजरात के अध्‍यक्ष अमित चावड़ा ने राज्‍य इकाई को भंग करने की अनुशंषा केंद्रीय आलाकमान से की है। चावड़ा ने खुद इस्‍तीफा देने के बजाए पार्टी के शीर्षस्‍थ नेत्रत्‍व से गुजरात इकाई को भंग करने की अनुशंषा की है। कांग्रेस के मुताबिक, भाजपा से अधिक पार्टी को अपने ही नेता चुनाव हरवाते हैं। राहुल गांधी अपनी गुजरात यात्रा में यही बात कई बार सार्वजनिकमंच से भी कर चुके हैं। कांग्रेस राज्‍य में 25 साल से सत्‍ता से दूर है।

गत विधानसभा चुनाव में जीत के करीब पहुंचकर कांग्रेस बहुत कम अंतर से पिछड़ गई, जिसका मलाल उसे अब भी है लेकिन खराब प्रदर्शन के लिए भाजपा से अधिक पार्टी के नेताओं का योगदान अधिक रहा। कांग्रेस अब आधारहीन नेताओं को सहन करने के मूड में नहीं है। भाजपा की तरह संगठन को चुस्‍त-दुरुस्‍त करने के लिए कांग्रेस प्रदेश, जिला व तहसील स्‍तर के संगठन को बिखेर कर नए सिरे से संगठन की रचना करेगी, ताकि आगामी स्‍थानीय निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को सुधारा जा सके।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.