मंदी से तंग आ हीरा कारीगरों ने किया ये गैर कानूनी काम, पांच गिरफ्तार

सूरत में जाली नोट छापने के जुर्म में पांच हीरा कारीगरों को गिरफ्तार किय गया है बाजार में चल रही मंदी से परेशान होकर ये लोग नकली नोट छापने का धंधा कर रहे थे ।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 26 Oct 2019 12:42 PM (IST) Updated:Sat, 26 Oct 2019 12:42 PM (IST)
मंदी से तंग आ हीरा कारीगरों ने किया ये गैर कानूनी काम, पांच गिरफ्तार
मंदी से तंग आ हीरा कारीगरों ने किया ये गैर कानूनी काम, पांच गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के सूरत में हीरा उद्योग में मंदी के कारण बेरोजगार बने पांच हीरा कारीगरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये पांचों बेरोजगारी के कारण यू-टयूब पर देखकर नकली नोट छापने लगे। पिछले चार महीने से यह चारों लाखों रुपये की जाली नोट छापकर उसे बाजार में चला रहे थे। दो दिन पहले वड़ोदरा से इनके दो सागरित गिरफ्तार होने के बाद इस रैकेट का खुलासा हुआ। 

सूरत पुलिस क्राइम ब्राच ने बताया कि वड़ोदरा में दो दिन 87000 हजार रुपये 500 दर की नकली नोट के साथ अभिषेक विवेकभाई सुर्वे और सुमित मुरलीधर नाम्बीयार को गिरफ्तार किया गया था। इन दोनों की पूछताछ मे पता चला था कि सूरत के ए.के रोड पर स्थित रुपम सोसायटी में रहते आशिष भाटिया से यह नोट लिये थे। जिसके बाद क्राइम की एक टीम ने रुपम सोसायटी में छापा मारा। छापे के दौरान आशीष्‍ धनजीभाई सुराणा, संजय विनोदभाई परमार, कुलदीप किशोरभाई रावल, अभिषेक उर्फ ढींगो जयराम भाई मांगुकीया और विशाल बल्लभाभाई सुराणी को  गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के मकान में से दो कलर प्रिन्टर, कोरा कागज और 22,300 रुपये नकली नोट बरामद हुई है। 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे सभी हीरा कारीगर है। हीरा उद्योग में चल रही मंदी के कारण कंपनी उन्हें निकाल दिया है वे बेरोजगार हो गये है। घर का गुजारा करने के लिए उनके पास दूसरा कोई रास्ता नहीं है। इसलिए चार महीने पहले यू-टयूब पर नकली नोट बनाने का वीडियो देखा और इसके बाद इन सभी ने कलर प्रिंटर से नकली नोट छापना शुरु कर दिया। आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि पिछले चार महीने में इन्होंने कुल चार लाख रुपये छापे है। जिसे बाजार में चला भी दिये है।

भाजपा की बांहें मरोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे के तीखे तेवर

 सूरत क्राइम ब्रांच ने बताया कि संजय परमार मुख्य आरोपी है। उसने ही आशीष को नकली नोट छापने का लालच दिया। इसके बाद सभी लोग मिलकर नकली छापने लगे। फिलहाल आरोपियों गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु की गई है।  

गांव की बेटी की सात समंदर पार तक धमक, वालीबॉल में अंतरराष्ट्रीय पहचान

chat bot
आपका साथी