Gujarat By Election 2019: भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार का ऑडियो वायरल

Gujarat By Election 2019: भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार का ऑडियो वायरल

Gujarat By Election 2019. गुजरात में भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर का कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार का ऑडियो वायरल हुआ है।

Sachin MishraFri, 04 Oct 2019 01:33 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के विधानसभा उपचुनाव में राधनपुर से भाजपा प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर एक ऑडियो में कांग्रेस उम्मीदवार रघु देसाई का प्रचार करते सुने जा सकते हैं। आरोप है कि कांग्रेस चुनाव में इस ऑडियो को जमकर वायरल कर रही है।

गत विधानसभा चुनाव में राधनपुर से अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के टिकट पर मैदान में थे, लेकिन अब वह भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अब कथित तौर पर कांग्रेस सोशल मीडिया में अल्पेश का एक ऑडियो वायरल कर रही है, जिसमें वे रघु देसाई को जिताने की अपील करते सुने जा सकते हैं। ऑडियो कब का है, यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन इतना तय है कि यह ऑडियो तब का है जब अल्पेश कांग्रेस में थे। स्थानीय चुनावों में अल्पेश ने रघु के लिए मत व समर्थन मांगा था। उल्लेखनीय है कि राधनपुर से भाजपा प्रत्याशी अल्पेश के सामने कांग्रेस ने रघु देसाई को उम्मीदवार बनाया है।

गुजरात के विधानसभा उपचुनाव में इस बार रोचक मुकाबले के आसार

गुजरात में छह सीट पर हो रहे उपचुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मैदान में आ जाने से सभी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा। कांग्रेस ने राकांपा के साथ गठबंधन से साफ इन्कार कर दिया था। उधर, भाजपा में टिकट केसबसे बडे़ दावेदार माने जा रहे पूर्व मंत्री शंकर भाई चौधरी को रेस से बाहर हो गए हैं। बता दें कि अहमदाबाद की अमराईवाडी, साबरकांठा की बायड, पाटण की राधनपुर, महीसागर की लूनावाडा, मेहसाणा की खेरालू, बनासकांठा की थराद विधानसभा सीट पर आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। भाजपा, कांग्रेस और राकांपा ने सभी छह सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं, जिससे मुकाबला रोचक हो गया है।

राधनपुर और बायड कांग्रेस की नाक की लड़ाई है। इन दोनों सीटों पर पहले अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन बाद में वे इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने इन दोनों को इन्हीं सीट से प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस इन दो सीट पर खास रणनीति पर काम कर रही है, राधनपुर सीट पर कांग्रेस ने रघु देसाई को मैदान में उताकर कर ठाकोर जाति के खिलाफ अन्य जातियों को लामबद्ध करने का प्रयास किया है। उधर, बायड में झाला के खिलाफ पटेल को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है।

उधर, राकांपा के गुजरात अध्यक्ष शंकरसिंह वाघेला ने बताया कि पार्टी सभी छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस को गठबंधन में रुचि नहीं है, इसलिए हमने सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। वाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह के बायड से चुनाव लड़ने की चर्चाएं थीं, लेकिन ऐन मौके पर वह पीछे हट गए।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.