Farmers Protest: गुजरात के पालनपुर में राकेश टिकैत का विरोध करने वाले युवक की पिटाई

Farmers Protest राकेश टिकैत का गुजरात के पालनपुर में किसान सभा के दौरान एक युवक ने काला झंडा दिखाकर विरोध किया। वहां मौजूद किसानों ने युवक की पिटाई की। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 05:05 PM (IST)
Farmers Protest: गुजरात के पालनपुर में राकेश टिकैत का विरोध करने वाले युवक की पिटाई
गुजरात के पालनपुर में राकेश टिकैत का विरोध करने वाले युवक की पिटाई। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Farmers Protest: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत रविवार को किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए दो दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचे। राकेश टिकैत का पालनपुर में किसान सभा के दौरान एक युवक ने काला झंडा दिखाकर विरोध किया। वहां मौजूद किसानों ने युवक की पिटाई की। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। राकेश टिकैत रविवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस से माउंट आबू पहुंचे। यहां कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) व गुजरात जाट महासभा ने उनका जोरदार स्वागत किया। अंबाजी सर्किट हाउस पहुंचने पर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने उनका स्वागत किया तथा वे सभी अंबा माता के मंदिर दर्शन करने पहुंचे।

पुलिस ने टिकैत की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। टिकैत के किसान रथ के साथ गुजरात पुलिस की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां चल कर रही हैं। 50 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ राकेश टिकैत, शंकर सिंह वाघेला, युद्धवीर सिंह, जाट महासभा के संरक्षक धर्मपाल चौधरी, अध्यक्ष सुभाष चौधरी सहित कई नेता पालनपुर किसान संवाद कार्यक्रम में पहुंचे। किसान संवाद के दौरान है एक युवक ने टिकैत का विरोध करते हुए उन्हें काला झंडा दिखाया। वहां मौजूद किसानों ने युवक की लात-घूंसों से पिटाई की। इसके बाद पुलिस ने बीच-बचाव कर उसे अपनी हिरासत में ले लिया। युवक के विरोध करने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है तथा ना ही उसके किसी राजनीतिक दल से जुड़े होने की बात अभी तक सामने आई है। टिकैत अपनी इस दो दिन की यात्रा के दौरान अहमदाबाद, साबरमती आश्रम, वडोदरा व भरुच के गुरुद्वारा तथा सरदार पटेल के पहले किसान सत्याग्रह की भूमि बारडोली भी जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री व गुजरात के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के आमंत्रण पर टिकैत गुजरात यात्रा पर आए हैं तथा पूरी यात्रा के दौरान वाघेला उनके साथ रहेंगे।

गौरतलब है कि गत दिनों इस यात्रा की प्रेस ब्रीफिंग के दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह को अहमदाबाद पुलिस यह कहते हुए हिरासत में ले लिया था कि उन्होंने पुलिस से मंजूरी नहीं ली थी। इस घटना को लेकर मीडिया किसान समाज इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की भारी आलोचना हुई। अब राकेश टिकैत की यात्रा को लेकर भी काफी संशय बना हुआ है। वाघेला तथा टिकैत कि इस दो दिन की यात्रा पर सबकी नजरें लगी हुई है। गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी गुजरात में किसान यात्रा निकालने की घोषणा की है।

chat bot
आपका साथी