Gujarat: अहमदाबाद में मानव तस्करी रैकेट का पर्दाफाश, महिला गिरफ्तार

Gujarat पुलिस ने अहमदाबाद में मानव तस्‍करी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए नौकरीपेशा एक दंपती की 11 माह की पुत्री को बेचने की साजिश कर रही एक महिला को गिरफ्तार किया है। इसने मासूम को बेचने के लिए इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल किया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:20 PM (IST)
Gujarat: अहमदाबाद में मानव तस्करी रैकेट का पर्दाफाश, महिला गिरफ्तार
अहमदाबाद में मासूम बच्ची को बेचने की साजिश कर रही महिला गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद में मानव तस्‍करी के एक रैकेट का पर्दाफाश करते हुए नौकरीपेशा एक दंपती की 11 माह की पुत्री को बेचने की साजिश कर रही एक महिला को गिरफ्तार किया है। इसने मासूम को बेचने के लिए इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल किया था। बाद में आरोपित महिला ने अपने पति के साथ मिलकर मुंबई के एक दलाल के माध्‍यम से इस मासूम को पश्चिम बंगाल के एक दंपती को बेचने की योजना बनाई थी। अहमदाबाद की चांदखेडा पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद में रह रहे असम के एक नौकरीपेशा दंपती ने अपनी 11 माह की बच्‍ची के देखभाल के लिए बिंदू शर्मा नामक महिला को रखा था। मुंबई की एक प्‍लेसमेंट एजेंसी के जरिए 18 हजार रुपये प्रतिमाह की पगार पर बिंदू को यह काम मिला था। करीब तीन माह पहले ही बिंदू अहमदाबाद में रहने आई थी।

उसका पति अमित शर्मा पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी में रहता है। इस दंपती ने 11 माह की मासूम को बेचने के लिए पहले उसके फोटो इंटरनेट मीडिया में डाले तथा इसके बाद आरोपित दंपती ने मानव तस्‍करी का काम करने वाले मुंबई व पुणे के प्रशांत कांबले नामक एक युवक से भी संपर्क कर उसे इस मासूम के फोटो भेजे। इस मासूम को पश्चिम बंगाल के एक दंपती गोद लेना चाहते था, लेकिन जब उन्हें इसमें कुछ गडबड नजर आई तो उन्होंने वहां पुलिस को सूचित किया। पश्चिम बंगाल पुलिस ने अहमदाबाद पुलिस को इसकी जानकारी दी तो चांदखेडा पुलिस तुरंत पीड़ित दंपती के घर पहुंची, जहां बिंदू शर्मा से इस बाबत पूछताछ की गई। पहले तो वह सकपका गई तथा अचानक भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस बिंदू, उसके पति अमित शर्मा व प्रशांत कांबले के खिलाफ मानव तस्‍करी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी