Gujarat: विजय रूपाणी बोले, एक मई को स्थापना दिवस पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेंगे मुफ्त टीके

Corona Vaccine अहमदाबाद सूरत वडोदरा राजकोट जामनगर भावनगर कच्छ मेहसाणा भरूच व गांधीनगर जिलों में एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी निशुल्क टीका लगाया जाएगा। इसके लिए सरकार की ओर से बनाई गई वेबसाइट पर पंजीकरण आवश्यक है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 07:36 PM (IST)
Gujarat: विजय रूपाणी बोले, एक मई को स्थापना दिवस पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेंगे मुफ्त टीके
रूपाणी बोले, एक मई को स्थापना दिवस पर लगेंगे मुफ्त टीके। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Corona Vaccine: गुजरात स्थापना दिवस पर एक मई को गुजरात के पूर्ण संक्रमित 10 जिलों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया के जरिए राज्य की जनता को संबोधित करते हुए बताया कि कोरोना की जंग में सरकार सामाजिक संगठन तथा जनता मिलकर लड़ रही है और इसमें हम जरूर विजेता बनेंगे। गुजरात सरकार ने प्रदेश के लोगों को निशुल्क टीका लगाने के लिए पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट को दो करोड़ टीके तथा भारत बायोटेक को 50 लाख टीके का ऑर्डर दे दिया है। यह सभी वैक्सीन स्वदेशी हैं, जो भारतीय कंपनियों ने निर्मित की है।

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर, भावनगर, कच्छ, मेहसाणा, भरूच व गांधीनगर जिलों में एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी निशुल्क टीका लगाया जाएगा। इसके लिए सरकार की ओर से बनाई गई वेबसाइट पर पंजीकरण आवश्यक है। टीका केंद्रों पर पंजीकरण की व्यवस्था नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि पंजीकरण के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आएगा, उसके बाद ही वैक्सीन केंद्र पर टीका लगवाने के लिए जाना है। सरकार की ओर से निर्धारित टीका केंद्र सभी सरकारी हॉस्पिटल क्लीनिक व कोविड-19 सेंटर पर ही टीके निशुल्क लगाए। इससे पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि स्वास्थ्य आयुक्त जय प्रकाश शिवहरे राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान एवं गुजरात के मिशन डायरेक्टर मुकेश पंड्या आदि भी इसमें मौजूद थे।

इधर, गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14327 मामले सामने आए। 9544 लोग डिस्चार्ज हुए और 180 लोगों की मौत हुई है। कुल मामले 5,53,172 हैं। कुल 4,08,368 डिस्चार्ज हुए। सक्रिय मामले 1,37,794 हैं। कुल 7,010 की मौत हुई है। कुल टीकाकरण 1,19,22,841 हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में नित नए मामले सामने आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी