Gujarat: बनासकांठा में फायरिंग का वीडियो वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच

Gujarat बनासकांठा जिले में आयोजित एक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में फायरिंग की घटना सामने आई है। वायरल वीडियो में फायरिंग की बात सामने आते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। समारोह के दौरान सैकड़ों महिला-पुरुष एक जगह पर इकट्ठे हुए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 07:31 PM (IST)
Gujarat: बनासकांठा में फायरिंग का वीडियो वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच
बनासकांठा में फायरिंग का वीडियो वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में आयोजित एक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में फायरिंग की घटना सामने आई है। वायरल वीडियो में फायरिंग की बात सामने आते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। समारोह के दौरान सैकड़ों महिला-पुरुष एक जगह पर इकट्ठे हुए। इसके चलते कोरोना मार्गदर्शिका की भी धज्जियां उड़ीं। उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले के सुईगाम में सोमवार को एक मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं व पुरुष भक्त एकत्र हुए। इसके चलते सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का भी भंग हुआ। सैकड़ों की संख्या में एकत्र लोगों में बहुत ही कम लोगों ने मास्क लगा रखा था।

इसी दौरान एक व्यक्ति ने राइफल से हवाई फायर भी किया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शोभा यात्रा के दौरान जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान गाड़ी पर खड़े होकर एक व्यक्ति ने हवा में फायरिंग किया। इंटरनेट मीडिया पर फायरिंग की घटना का वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक किसी के गिरफ्तार होने की सूचना नहीं है। गुजरात में खुले में फायरिंग की घटनाएं आम हो गई है। क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के विवाह समारोह के बाद पिछले कुछ साल में लगातार एक के बाद एक फायरिंग की घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन इस तरह के मामलों में गुजरात पुलिस काफी उदासीन नजर आती है।

गौरतलब है कि तकनीक में विकास के साथ अपराध के तरीके भी बदल रहे हैं। साइबर अपराध, वित्तीय साइबर धोखाधड़ी जैसे मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दुनिया के किसी एक कोने में बैठा अपराधी किसी दूसरे कोने में वारदात को अंजाम दे देता है। ऐसी वारदातों को रोकने और अपराधियों की नकेल कसने के लिए पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (एनएफएसयू) ने इसके लिए एक विशेष फॉरेंसिक प्रशिक्षण माड्यूल विकसित किया है। एनएफएसयू के गांधीनगर और दिल्ली कैंपस के निदेशक एसओ जुनारे ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश पर यह माड्यूल तैयार किया गया है। हालांकि, एनएफएसयू के लिए यह कोई नया माड्यूल नहीं है।

chat bot
आपका साथी