Building collapse in Gujarat: वडोदरा में निर्माणाधीन इमारत गिरी, तीन की मौत; कई घायल

गुजरात के वडोदरा में निर्माणाधीन इमारत गिरी
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 07:20 AM (IST) Author: Babita kashyap

वडोदरा, एएनआइ। गुजरात में वडोदरा के बावनपुरा में सोमवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गये। हादसे में घायल हुए लोगों का अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर पहुंच दमकलकर्मी बचाव कार्यो में लगे हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही स्‍थानीय लोग मौके पर पहुंच गये और बचाव दल को सूचित किया। घटनास्‍थल पर बचाव अभियान जारी है। मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्‍त इमारत पहले से ही एक तरफ झुकी हुई थी, जिसके बारे में लोग कई बार प्रशासन को सूचित कर चुके थे। इस इमारत के नीचे कई वाहन भी खड़े हुए थे जो इसके गिरने से क्षतिग्रस्‍त हो गये हैं।  

 ठाणे के भिवंडी इलाके में तीन मंजिला इमारत गिरने का दर्दनाक हादसा 

 बीती 21 सितंबर को महाराष्ट्र में ठाणे के भिवंडी इलाके में पटेल कम्पाउंड क्षेत्र में एक तीन मंजिला इमारत ढह गयी थी इस दर्दनाक हादसे में 41 लोगों की जान चली गयी थी और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गये थे। जिलानी अपार्टमेंट नाम से मशहूर ये इमारत तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर अचानक ढह गयी थी उस समय लोग सोये हुए थे। ये इमारत 43 साल पुरानी बतायी गयी थी। इमारत के गिरने की आवाज सुनते ही आस-पास के इलाकों से लोग नींद से जागकर घटनास्‍थल की ओर दौड़ पड़े और हादसे का शिकार हुए लोगों को बचाने में जुट गये।   

ठाणे से 10 किलोमीटर की दूरी पर भिवंडी के पावरलूम शहर में स्थित इस इमारत में फ्लैट बने हुए थे जिनमें लगभग 150 लोग रह रहे थे। इस हादसे पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और इमारत के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया।

मुंबई में MLA Hostel को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हडकंप, पुलिस ने खाली करवायी बिल्डिंग

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.