Surat Fire: सूरत आगजनी में जिंदगी हारने वाली तीन छात्राएं भी बारहवीं में उत्तीर्ण, 23 छात्रों की हुई थी मौत

Surat Fire सूरत में दो मंजिला इमारत अाग लगने से मौत की शिकार हुई तीन छात्राएं बारहवीं की परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित की गयी।

By BabitaEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 02:13 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 02:13 PM (IST)
Surat Fire: सूरत आगजनी में जिंदगी हारने वाली तीन छात्राएं भी बारहवीं में उत्तीर्ण, 23 छात्रों की हुई थी मौत
Surat Fire: सूरत आगजनी में जिंदगी हारने वाली तीन छात्राएं भी बारहवीं में उत्तीर्ण, 23 छात्रों की हुई थी मौत

अहमदाबाद, जेएनएन। सूरत में दो मंजिला इमारत में हुई आग की घटना में जिंदगी हारने वाले तीन छात्राएं आज बारहवीं सामान्य संकाय की परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित की गई हैं। दक्षिण गुजरात के सरथाना के तक्षशिला आर्केड में शुक्रवार को लगी आग से कुल 23 छात्रों की मौत हुई है। गुजरात उच्चतर माध्यमिक द्वारा शनिवार को जारी सामान्य संकाय के परिणाम में मौत को भेंट चढऩे वाले कॉमर्स के ये तीन छात्र आज अपना परिणाम लेने के लिए इस दुनिया में मौजूद नहीं है। इस दुर्घटना में मारे जाने वाली कक्षा 12 कॉमर्स संकाय के छात्रा सुराणी हस्ती हितेष भाई 69.39 प्रतिशत, केवड़िया यशवी दिनेश भाई कॉमर्स में 67.75 प्रतिशत तथा वरसाणी मानसी प्रवीण भाई कॉमर्स 52.03 प्रतिशत अंक आये हैं। इस अग्निकांड में कुछ दिन पहले जारी हुए विज्ञान संकाय में उत्तीर्ण  दो छात्रों की भी मौत हो गई है।

ज्ञात हो कि घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने घटना की जाँच के आदेश के साथ ही मृतक छात्रों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये सहायता की घोषणा की है। राज्य में अवैध ट्यूशन क्लासेस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।  

कॉमर्स में तृतीय स्थान प्राप्त  हेतवी देसाई बनना चाहती है सॉफ्टवेयर इंजीनियर 

राज्य में उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज कक्षा 12 सामान्य संकाय का परिणाम 73.27 प्रतिशत घोषित कर दिया है। अहमदाबाद के सी.एन. विधालय की छात्रा हेतवी देसाई कक्षा 12 वाणिज्य संकाय में 99.97 प्रतिशत प्राप्त कर बोर्ड में तृतीय रैंक प्राप्त किया है। हेतवी देसाई के पिता विपुल देसाई प्रॉपर्टी कन्सल्टैंट एवं इवेंट मैनजमेंट के बिजनेस में हैं। पुत्री के परिणाम से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। वह भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है।

सी.एन. विधालय की ही एक अन्य छात्रा हेतवी वोरा ने भी कक्षा 12 कॉमर्स में 99.96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बोर्ड में चौथा रैंक प्राप्त किया है। हेतवी वोरा के पिता एक निजी कम्पनी में नौकरी करते हैं। उसकी माता गृहिणी है। हेतवी वोरा भविष्य में सी.ए. बनकर अपना भविष्य संवारना चाहती है।

कक्षा 12 सामान्य संकाय का 73.27 प्रतिशत परिणाम घोषित हुआ है। सर्वाधिक पाटण जिला का 85.03 प्रतिशत, वहीं सबसे कम पंचमहाल का 45.82 प्रतिशत परिणाम घोषित किया गया है। इसमें 100 प्रतिशत परिणाम वाली 222 पाठशालाएं जबकि 10 प्रतिशत से कम परिणाम वाली 79 पाठशालाएं शामिल हैं।     

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी