Gujarat: प्रवीण तोगड़िया के भाई सहित तीन लोगों पर बिल्डर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप

अहमदाबाद के निकोल निवासी बिल्डर मधुभाई डोबरिया ने पिछली 7 मई को अपने फार्म हाउस पर जहर पीकर आत्महत्या कर ली थी। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के छोटे भाई सहित तीन जनों पर एक बिल्डर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:47 PM (IST)
Gujarat: प्रवीण तोगड़िया के भाई सहित तीन लोगों पर बिल्डर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप
अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के छोटे भाई सहित तीन जनों पर एक बिल्डर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगा है। आत्महत्या करने वाले अहमदाबाद मधु भाई डोबरिया ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि गांधीनगर में 50 करोड़ रुपए के जमीन के सौदे में उसके हिस्से की मुनाफे की रकम नहीं दी गई। इस चिट्ठी में मधु भाई ने अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष एवं फायर ब्रांड हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया के छोटे भाई विनोद उर्फ अन्नू तोगड़िया तथा उसके दो साथी प्रवासी गुजराती प्रभूदास पटेल एवं राकेश गोहिल को भी सह आरोपी बताया है।

अहमदाबाद के निकोल निवासी बिल्डर मधुभाई डोबरिया ने पिछली 7 मई को अपने फार्म हाउस पर जहर पीकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पुत्र चेतन डोबरिया ने बताया कि गांधीनगर की एक जमीन के सोदे में अपनी हिस्सेदारी नहीं मिलने से उनके पिता काफी चिंतित थे इसके अलावा विनोद उर्फ अन्नू तोगड़िया, राकेश गोहिल तथा प्रभु दास उसे तरह-तरह से परेशान करते थे। चेतन ने बताया कि पैसे देने के बहाने तोगड़िया उसके पिता को नरोड़ा के हंस पुरा मैं एक बिल्डर की ऑफिस में बुलाकर उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी।

ओढव में इंडस्ट्रियल एस्टेट के अपने ऑफिस में विनोद उर्फ अन्नू तोगड़िया ने मधुभाई को बुलाया तथा चुप रहने को कहा ऐसा नहीं करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी। मृतक मधुभाई के पुत्र चेतन की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तथा उसके हाथ मधुभाई का एक सुसाइड नोट लगा जिसमें विनोद उर्फ अनु तोगड़िया पता उसके दो साथियों से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात मधुभाई तोगड़िया ने लिखते हुए कहां है कि मुनाफे की रकम नहीं देने तथा बार बार मिल रही धमकियों के कारण वह आत्महत्या कर रहा है। पुलिस ने विनोद उर्फ अनु तथा उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर उनकी पूछताछ के लिए तलाश शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी