Gujarat Coronavirus update: गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू में करने के लिए तीन दिन और बढ़ा लॉकडाउन

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने पहले आंशिक लॉकडाउन 18 मई तक लागू था। नए आदेश के बाद अब आशिंक लॉकडाउन राज्य में 21 मई की सुबह तक रहेगा। अहमदाबाद सूरत राजकोट वडोदरा सहित 8 महानगर तथा 28 शहरों में रात्रि कर्फ्यू भी यथावत रहेगा।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:26 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:55 PM (IST)
Gujarat Coronavirus update: गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू में करने के लिए तीन दिन और बढ़ा लॉकडाउन
गुजरात में तीन दिन और बढ़ा लॉकडाउन

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू में करने के लिए गुजरात में आंशिक लॉकडाउन को तीन दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अहमदाबाद, सूरत राजकोट वडोदरा सहित 8 महानगर तथा 28 शहरों में रात्रि कर्फ्यू भी यथावत रहेगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसे 31 मई तक बढ़ाने का आग्रह किया। एसोसिएशन का मानना है कि लाॅकडाउन के कारण गुजरात में कोरोना पर अंकुश पाया जा सका है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस बात की घोषणा की। इससे पहले आंशिक लॉकडाउन 18 मई तक लागू था। नए आदेश के बाद अब आशिंक लॉकडाउन राज्य में 21 मई की सुबह तक रहेगा। इस दौरान मेडिकल डेयरी, राशन, बेकरी, आटा चक्की, सब्जी -फल की दुकान, चश्मे की दुकान अन्य आवश्यक सेवाओं को सुबह 6:00 से शाम को 7:00 बजे तक खुला रखने की छूट दी गई जबकि मॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, बाग बगीचे, स्विमिंग पूल, जिम, पार्लर, हेयर ड्रेसर शॉप, सार्वजनिक परिवहन सेवा, सामुदायिक भवन, आदि को बंद रखने का फैसला किया गया।

गुजरात में पिछले चार-पांच दिन से समुद्री तूफान केसर के चलते जनजीवन काफी अस्त व्यस्त हो गया था इसी कारण 5 दिन के लिए गुजरात में टीकाकरण को भी बंद रखा गया था कि मेडिकल स्टाफ व फार्मेसी कर्मियों की मदद राहत एवं बचाव कार्य में ली जा सके। ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को पत्र लिखे कर गुजरात के तीन दर्जन शहरों में लगाए गए रात्रि कर्फ्यू को आगामी 31 मई तक बढ़ाने की अपील की है। इनका मानना है कि इससे गुजरात में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने में मदद मिली है। सरकार अगर लॉकडाउन एवं कर्फ्यू में ढील देती है तो यह फैसला कोरोना वायरस के फैलने में मददगार हो सकता है 

chat bot
आपका साथी