गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यालय में बड़ा उलटफेर

गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल (CM Bhupender Patel) के कार्यालय (Gujarat CM Office) के अधिकारियों में बड़ा उलटफेर किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्त अतिरिक्त मुख्य सचिव एम के दास के स्थान पर अब पंकज जोशी को अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:33 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:37 AM (IST)
गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यालय में बड़ा उलटफेर
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यालय में बड़ा उलटफेर किया गया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupender Patel) के कार्यालय (Gujarat CM Office) के अधिकारियों में बड़ा उलटफेर किया गया। वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी (Pankaj Joshi) मुख्यमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर तैनात किए गए। आइएएस अवंतिका सिंह (Avantika Singh)सीएमओ में सचिव के पद पर नियुक्त की गई है। इनके अलावा दो अधिकारियों को ओएसडी नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय में नियुक्त अतिरिक्त मुख्य सचिव एम के दास (MK Das) के स्थान पर अब पंकज जोशी को अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। गुजरात मैरिटाइम बोर्ड की उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवंतिका सिंह को मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव नियुक्त किया गया है। आईएएस डा एम डी मोडिया व आई ए एस एन एन दवे मुख्यमंत्री कार्यालय में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) नियुक्त किए गए। ये दोनों अधिकारी आइएएस के एन शाह एवं आइएएस डी एच शाह का स्थान लेंगे।

गौरतलब है कि आज गुजरात में मंत्रिमंडल का गठन भी हो सकता है जिसे लेकर भी चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। जिस प्रकार मुख्यमंत्री के नाम ने सबको चौंका दिया था। मंत्रिमंडल गठन को लेकर भाजपा (BJP)ने सभी विधायकों को गांधीनगर (Gandhinagar)बुला लिया है। कहा जा रहा है कि वरिष्ठ मंत्रियों को इसमें जगह बहुत कम मिलेगी। युवा व चुनाव की नजर से उपयोगी नेताओं को ही मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। मंगलवार देर शाम से ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों की सूची इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। संभावित मंत्रियों की सूची में सबसे पहला नाम ही विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी का है।

chat bot
आपका साथी