Gujarat: सीमा पर बंद चेकपोस्ट से करोड़ों का सामान चोरी

Gujarat And Rajasthan Border. गुजरात और राजस्थान सीमा पर बंद चेकपोस्ट से करोड़ों का सामान चोरी का मामला सामने आया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 01:49 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 01:49 PM (IST)
Gujarat: सीमा पर बंद चेकपोस्ट से करोड़ों का सामान चोरी
Gujarat: सीमा पर बंद चेकपोस्ट से करोड़ों का सामान चोरी

अहमदाबाद, जेएनएन। Gujarat And Rajasthan Border. राज्य सरकार ने गुजरात और राजस्थान के बॉर्डर पर करोड़ों रुपये खर्चकर अत्याधुनिक चेकपोस्ट का निर्माण करवाया था। राज्य के शामलाजी, अबांजी, और अमीरगढ़ में निर्मित इन चेकपोस्ट पर सीसीटीवी, कंप्यूटर, वायर, और टेबल कुर्सी सहित अन्य उपकरणों की खरीदी की गई थी। सरकार द्वारा दिवाली पर अचानक ही बंद कर दिए गए इन पोस्टों से चोरों ने करोड़ों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। यहां पर सरकार ने सिक्युरिटी गार्ड भी हटा लिए थे।

राज्य सरकार ने यहां राजस्थान और गुजरात की सीमा पर तकरीबन 10 चेकपोस्ट का निर्माण करवाया था। वहीं से ट्रांस्पोर्टर विविध प्रकार के उपयोगी खाद्य एवं माल-सामान की हेरा-फेरी करते थे। चुंगी चोरी सहित विविध असामाजिक गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए इन चेकपोस्टों पर पुलिस सहित निजी एजेंसियों के सिक्युरिटी गार्ड को तैनात किया गया था। ये सुरक्षा कर्मी चौबीसों घंटे ड्यूटी कर इन्हें विविध बाबतों से सुरक्षित रखते थे। इनमें राजस्थान की सीमा से जुड़े शामलाजी, अंबाजी, और अमीरगढ़ के चेकपोस्ट सहित तकरीबन 10 चेकपोस्ट हैं। यहां इन चेकपोस्टों पर सीसीटीवी कैमरा, वायर, टेबल, कुर्सी और कंप्यूटर लगाए गए थे। इन पोस्टों को बंद करने के बाद सिक्युरिटी गार्ड भी हटा लिए गए थे।

आरटीओ सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार ने इन चेकपोस्टों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया। इसके विकल्प व्यवस्था नहीं की गई थी। यहां से सुरक्षा कर्मियों को हटा लेने के बाद इन चेकपोस्टों से फर्नीचर सहित करोड़ों रुपये के अत्याधुनिक उपकरणों की चोरी हो गई है। हालांकि आरटीओ कर्मी इस बारे में कुछ भी कहने से इन्कार कर रहे हैं।

इस बीच, परिवहन आयुक्त राजेश मंजू ने बताया कि यह पूरा मामला राज्य सरकार में विचाराधीन है। वहीं, इंस्पेक्टर एसोसिएशन इस बारे में परिवहन सचिव को हालात से अवगत करवाने का निर्णय किया हैं। इस मामले में की जांच-पड़ताल की जा रही है। अभी तक इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी