आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक पर की थी फायरिंग, 12 साल बाद पकड़ा गया आरोपी

आसाराम ( Asaram Bapu) के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक (Raju Chandak) पर फायरिंग का आरोपी 12 साल बाद नासिक में पुलिस के हाथ लगा है। बापू के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक पर संजू वैद्य ने तीन राउंड फायरिंग की थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 12:11 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 12:21 PM (IST)
आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक पर की थी फायरिंग, 12 साल बाद पकड़ा गया आरोपी
राजू चांडक पर फायरिंग का आरोपी 12 साल बाद पुलिस हिरासत में

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। स्वघोषित संत आसाराम ( Asaram Bapu) के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक (Raju Chandak) पर फायरिंग का आरोपी 12 साल बाद नासिक में पुलिस (Nashik Police) के हत्थे चढ़ा। किशोरी के यौन शोषण के मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद स्वघोषित संत आसाराम बापू के खिलाफ गवाही देने वाले राजू चांडक पर संजीव उर्फ संजू वैद्य ने 5 दिसंबर 2009 को अहमदाबाद साबरमती कॉलेज के पास तीन राउंड फायरिंग की थी।

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। फायरिंग में आसाराम आश्रम के साधकों का हाथ होने की पुष्टि होने के बाद क्राइम ब्रांच इस मामले की सघनता से जांच कर रही थी। पुलिस ने इस मामले में मार्च 2016 में कार्तिक उर्फ राजू हलदर को गिरफ्तार किया था। 

गौरतलब है कि साबरमती नदी के किनारे बने मोटेरा आसाराम आश्रम से दो बच्चों के लापता होने तथा बाद में क्ष‍त विक्षत हालत में तीन शव बरामद होने के मामले में आसाराम आश्रम के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ था। आश्रम में काम करने वाले राजू चांडक ने इस मामले में आश्रम के खिलाफ गवाही दी थी तथा आसाराम के खिलाफ बयानबाजी भी कर रहा था। राजू चांडक को चुप कराने के लिए आश्रम की ओर से संजीव उर्फ संजू वैद्य को सुपारी दी गई थी। गुजरात पुलिस ने इस घटना के करीब 12 साल बाद फायरिंग करने वाले संजीव उर्फ संजू वैद्य को धर दबोचा। पुलिस ने संजू को नासिक में गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी