Gujarat: मोबाइल की बैटरी फटने से किशोरी की मौत

Gujarat चार्जिंग के दौरान मोबाइल की बैटरी फट जाने से किशोरी की मौत हो गई है। मेहसाणा जिले के बहुचराजी तहसील के गांव छेटासणा में गुरुवार को श्रद्धा देसाई नामक एक किशोरी मोबाइल पर बात कर रही थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:49 PM (IST)
Gujarat: मोबाइल की बैटरी फटने से किशोरी की मौत
मोबाइल की बैटरी फटने से किशोरी की मौत। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर गुजरात के बहुचराजी में चार्जिंग के दौरान मोबाइल की बैटरी फट जाने से किशोरी की मौत हो गई। मेहसाणा जिले के बहुचराजी तहसील के गांव छेटासणा में गुरुवार को श्रद्धा देसाई नामक एक किशोरी मोबाइल पर बात कर रही थी। मोबाइल चार्जिंग पर लगा हुआ था तथा श्रद्धा देसाई चार्जिंग के दौरान ही मोबाइल पर बात कर रही थी। इसी दौरान मोबाइल की बैटरी फट गई, जिससे श्रद्धा बुरी तरह जख्मी हो गई। इस हादसे में श्रद्धा की मौत हो गई। गौरतलब है कि देश में कई जगहों पर इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मार्च, 2021 में यूपी में मीरजापुर के हलिया थाना क्षेत्र के मतवार गांव में अचानक जोरदार धमाके से मोबाइल की बैटरी फटने की वजह से एक बच्‍चे की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मोबाइल बैटरी ब्लास्ट होने से बच्‍चे के मुंह का काफी हिस्‍सा धमाके की चपेट में आने से मांस बाहर लटकने लगा। हादसे की विभीषिका देखकर आनन फानन परिजन उसे लेकर अस्‍पताल भागे मगर उसकी सांसें थम चुकी थीं। 

मृतक तीन भाई बहनों में दूसरे नंबर पर था और मृत बालक के पिता बाबूलाल कोल मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। घटना के समय वह प्रयागराज जिले के हंडिया बरौत में मजदूरी करने के लिए गए हुए थे। परिजनों के अनुसार, बच्चा मोबाइल बैटरी को लेकर चार्ज करने की कोशिश कर रहा था कि अचानक वह जोरदार धमाके से फट गई और मोनू (14) गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन फानन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। बच्‍चे की मौत की जानकारी होने के बाद क्षेत्र में मातम पसर गया और परिजनों का रोरोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों के अनुसार, मोनू प्राथमिक विद्यालय मतवार में कक्षा तीन का छात्र था। परिजनों ने बताया कि सुबह मोबाइल की बैटरी बच्‍चे के हाथ में थी। वह चार्ज करते समय बैटरी को संभवत: खोलने की कोशिश में मुंह के करीब ले गया और दबाव पड़ने पर बैटरी पूरी तरह फट जाने से जबड़ा और चेहरे के आसपास का काफी हिस्‍सा लहूलुहान हो गया था। 

chat bot
आपका साथी