गुजरात मंत्रिमंडल के नए मंत्री कल लेंगे शपथ, इंटरनेट पर वायरल हो रही है इन मंत्रियों की सूची

Gujarat Cabinet गुजरात में नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender Patel) के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण वीरवार को होगा। मुख्यमंत्री चयन की तरह ही मंत्रिमंडल गठन में भी चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। संभावित मंत्रियों की सूची इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 10:47 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:29 PM (IST)
गुजरात मंत्रिमंडल के नए मंत्री कल लेंगे शपथ, इंटरनेट पर वायरल हो रही है इन मंत्रियों की सूची
गुजरात मंत्रिमंडल के गठन में भी चौंकाने वाले नाम आ सकते हैं।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण वीरवार को अपरान्ह डेढ़ बजे होगा। यह जानकारी गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी। रूपाणी सरकार के सभी मंत्रियों को बदला जा सकता है। भूपेंद्र पटेल की नई सरकार में एक भी वर्तमान व पूर्व मंत्री को जगह नहीं मिलेगी। यह अपने आप में एक अलग तरह का मंत्रिमंडल होगा। सूत्रों की माने तो अगर कुछ दिन भी कोई नेता मंत्री पद पर रहा तो उसे इस सरकार में शामिल नहीं किया जाएगा, पार्टी सूत्रों का ऐसा मानना है। गांधीनगर में नए मंत्रिमंडल को लेकर बीती रात से ही गहमागहमी रही। 

उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात, मध्य गुजरात एवं सौराष्ट्र- कच्छ 6-6 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल कर सकते हैं। इनमें 3 महिला विधायकों के नाम भी चल रहे हैं। केंद्रीय मंत्री एवं निरीक्षक भूपेंद्र यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटील लगातार बीजेपी विधायकों से मिलते रहे। मंगलवार शाम को ही पार्टी के सभी विधायकों को गांधीनगर बुला लिया गया था। गौरतलब है कि वरिष्ठ मंत्रियों को इसमें जगह बहुत कम होगी, लेकिन युवा व चुनाव में उपयोगी हो सकें, ऐसे नेताओं को मंत्रिमंडल जगह दी जाएगी। मंगलवार देर शाम से संभावित मंत्रियों की सूची इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है, यह सच हुई तो सरकार पर संगठन का वर्चस्व अधिक रहेगा। 

मंत्रिमंडल के लिए संभावित नाम

नये संभावित मंत्रियों की सूची में सबसे पहला नाम ही विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी का है। वडोदरा के जाने-माने वकील हैं।गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा (Paradeep singh Jadeja) को कैबिनेट रैंक व सौरभ पटेल (Saurabh patel) को वित्त मंत्रालय दिया जा सकता है। रूपाणी सरकार में सौरभ भाई को वित्त मंत्रालय दिया गया था, ‌लेकिन नितिन पटेल के अड़ जाने से उन्हें तब ये मंत्रालय छोड़ना पड़ा था। मंत्रिमंडल के लिए अन्य संभावित नामों में नीमा बेन आचार्य भुज, कीर्ति सिंह वाघेला कांकरेज, शशिकांत पंड्या डीसा, डॉ आशा पटेल ऊंझा, ऋषिकेश पटेल विसनगर, राजेंद्र सिंह चावड़ा हिम्मतनगर, गजेंद्र सिंह परमार प्रांतिज, कनु पटेल साणंद, राकेश शाह एलिसब्रिज, राजकोट से गोविंद पटेल, अरविंद रैयाणी, देवा मालम केशोद, आर सी मकवाना महुवा, पंकज देसाई नडियाद, जीतू वाघाणी भावनगर, कुबेर डिंडोर संतरामपुर, केतन ईनामदार सावली, मनीषा वकील वडोदरा, हर्ष संघवी सूरत, दुष्यंत पटेल भरुच, विनोद मोरडिया कतारगाम, नरेश पटेल गणदेवी, कनुभाई देसाई पारडी के नाम बताए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender Patel) की उपस्थिति में मंगलवार शाम को ही गांधीनगर में मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी इसके अलावा केंद्रीय निरीक्षक एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने भी प्रदेश के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की थी। सीआर पाटिल के आवास पर भी दिनभर विधायकों के आने-जाने का तांता लगा रहा था।

chat bot
आपका साथी