Gujarat Local Body Election 2021: चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस में बिखराव, कई नेता भाजपा में शामिल

Gujarat Local Body Election 2021 गुजरात में स्‍थानीय निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए हैं। जबकि गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव गुजरात में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लंबे समय से सक्रिय हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:08 AM (IST)
Gujarat Local Body Election 2021: चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस में बिखराव, कई नेता भाजपा में शामिल
गुजरात में टिकटों की मांग को लेकर कांग्रेस में बिखराव

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में स्‍थानीय निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस में बिखराव शुरु हो गया। जिला व तालुका स्‍तर के स्‍थानीय नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्‍या में भाजपा का दामन थाम रहे हैं। कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ के मंत्री ताम्रध्‍वज को चुनाव निरीक्षक नियुक्‍त किया है लेकिन उससे पहले ही टिकटों को लेकर सिर फुटव्‍वल शुरु हो गई। कांग्रेस नये नेताओं को टिकट देने से पहले पार्टी नहीं छोड़ने के शपथ पत्र लेगी।

 गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव गुजरात में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लंबे समय से सक्रिय हैं लेकिन जिला व तहसील स्‍तर पर कांग्रेस के स्‍थानीय नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्‍या में भाजपा में शामिल हो रहे हैं। नेता विपक्ष परेश धनाणी के ग्रह जिले अमरेली में दो दिन पहले ही कई स्‍थानीय कांग्रेसी नेताओं ने पाला बदल लिया वहीं मंगलवार को बोटाद व वडोदरा में कई स्‍थानीय नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कर भाजपा में शामिल हो गये। 

 बोटाद भाजपा के जिला अध्‍यक्ष भिखूभाई वाघेला ने बताया कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के दौरान सक्रिय कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। इन नेताओं का कहना है कि आंदोलन आरक्षण की मांग को लेकर था तथा केंद्र सरकार से 10 फीसदी आरक्षण भी मिल चुका है। 

 वडोदरा में महिला कांग्रेस नेता अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गई। हालांकि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मंत्री ताम्रध्‍वज साहू को गुजरात में चुनाव निरीक्षक नियुक्‍त किया है लेकिन उनके आने से पहले ही टिकटों की मांग को लेकर नेता व कार्यकर्ताओं में सिर फुटव्‍वल शुरु हो गई है। राजकोट व अहमदाबाद में बड़ी संख्‍या में कांग्रेस नेता टिकटों पर दावेदारी जता रहे हैं। अहमदाबाद में कांग्रेस के विधायक इमरान खेडावाला ने समर्थकों का नाम लेते हुए महानगर पालिका चुनाव में अपनी दावेदारी जताई है। भले कांग्रेस अध्‍यक्ष कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावड़ा का कहना है कि निकाय चुनाव में युवाओं व महिलाओं को अधिक मौका दिया जाएगा।

 किसान आंदोलन के समर्थन में गुजरात के विविध शहरों में मंगलवार को ट्रैक्‍टर रैली निकाली गई। कांग्रेस विधायक ललित वसोया ट्रैक्‍टर में सवार होकर ध्‍वजारोहण करने पहुंचे। वहीं जामजोधपुर में सौ से अधिक ट्रैक्‍टर रैली को पुलिस ने रोक दिया। गुजरात किसान संघर्ष समिति के बैनर तले बुधवार को राजकोट में किसान सम्‍मेलन आयोजित होगा। कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, प्रभारी सांसद राजीव सातव, नेता विपक्ष परेश धनाणी तथा किसान कांग्रेस के अध्‍यक्ष पाल आं‍बलिया सहित दर्जनों कांग्रेस नेता इसमें शिरकत करेंगे।

chat bot
आपका साथी