कोरोना संक्रमित आसाराम की सेवा के लिए पुत्र नारायण साईं ने लगायी जमानत अर्जी

दुष्कर्म के मामले में बीते 7 साल से जेल में बंद नारायण साईं ने अपने कोरोना संक्रमित पिता आसाराम बापू की सेवा के लिए गुजरात उच्च न्यायालय में जमानत अर्जी लगायी है। नारायण साईं सूरत की लाजपोर जेल में बंद है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 12:55 PM (IST)
कोरोना संक्रमित आसाराम की सेवा के लिए पुत्र नारायण साईं ने लगायी जमानत अर्जी
नारायण साईं ने पिता आसाराम की सेवा के लिए जमानत अर्जी लगाई है

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। सूरत की दो युवतियों से दुष्कर्म के मामले में करीब 7 साल से जेल में बंद  नारायण साईं (Narayan Sai) ने पिता आसाराम (Asaram Bapu) की सेवा के लिए जमानत अर्जी लगाई है। गुजरात उच्च न्यायालय (Gujarat High Court) में दाखिल अपनी अर्जी में नारायण साईं ने कहा है कि मेरे पिता की उम्र करीब 85 साल है तथा वे कोरोना संक्रमित हैं। पिता ने आजीवन आयुर्वेद का ही उपचार लिया है इसलिए उन्हें एलोपैथी का उपचार ठीक नहीं कर पाएगा उनकी मौत भी हो सकती है। 

नारायण साईं ने अदालत में बताया कि पिछले 7 साल में वह अपने पिता से नहीं मिला है तथा अब बीमारी की हालत में वह उनकी सेवा करना चाहता है। उच्च न्यायालय नारायण साईं की जमानत याचिका पर राज्य  सरकार को नोटिस दिया है तथा आगामी 26 मई को सुनवाई होगी। नारायण साईं सूरत की लाजपोर जेल में बंद है। 

सूरत की दो युवतियों ने साईं पर अहमदाबाद के साबरमती में स्थित आश्रम में उनको बंधक बनाकर दुष्कर्म  करने का आरोप लगाया था। आसाराम भी इस मामले में आरोपी हैं, जोधपुर पुलिस की ओर से उनकी   गिरफ्तारी के बाद साईं गुजरात से भागकर उत्तर भारत की ओर चला गया था। पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के पास दिल्ली हाईवे से गिरफ्तार किया था।  

एक किशोरी से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर की जेल में सजा काट रहे आसाराम कोरोना संक्रमित हो गए थे जिनका जोधपुर एम्स में उपचार चल रहा है। जमानत के लिए आसाराम ने भी उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर रखी है। आसाराम आयुर्वेद पद्धति से उपचार कराना चाहते हैं इसलिए 30 दिन के लिए जमानत पर छोड़ने की याचिका दाखिल की है। आसाराम बापू को 2018 में दुष्कर्म मामले में कारावास की सजा सुनाई गई थी वे 7 साल से भी अधिक समय से जोधपुर की जेल में बंद है। मई 2020 में भी आसाराम ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी लेकिन तब उनकी याचिका ठुकरा दी गई थी।

chat bot
आपका साथी