School College Reopen: गुजरात में 11 जनवरी से खुल जाएंगे स्‍कूल-कॉलेज, नहीं होगी मास प्रमोशन

School College Reopen गुजरात में 11 जनवरी से 10वीं 12वीं स्‍नातक व स्‍नातकोत्‍तर के अंतिम वर्ष की कक्षाएं शुरु की जाएंगी। अन्‍य कक्षाओं को शुरु करने पर भी राज्‍य सरकार विचार कर रही है इस पर जल्‍द फैसला किया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 10:39 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 10:39 AM (IST)
School College Reopen: गुजरात में 11 जनवरी से खुल जाएंगे स्‍कूल-कॉलेज, नहीं होगी मास प्रमोशन
गुजरात में 11 जनवरी से स्‍कूल-कॉलेज खुल जाएंगे

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। School College Reopen: गुजरात में स्‍कूल व कॉलेज आगामी 11 जनवरी से खुल जाएंगे। राज्‍य मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) में यह फैसला किया गया है। कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राएं अपने माता-पिता से मंजूरी लेकर स्‍कूल आ सकेंगे। शिक्षामंत्री का कहना है कि जितना पाठ्यक्रम पढ़ाया जाएगा उतने की ही परीक्षा होगी। सरकार ने इन छात्रों को मास प्रमोशन (Mass Promotion) नहीं देने का भी निर्णय किया है।

 मास प्रमोशन नहीं

शिक्षामंत्री भूपेंद्र सिंह चूडास्‍मा (Bhupendra Singh Chudasama) ने बताया कि मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी (Vijat Rupani) व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) की अध्‍यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्‍य में कक्षा 10वीं, 12वीं, स्‍नातक व स्‍नातकोत्‍तर के अंतिम वर्ष की कक्षाएं 11 जनवरी से शुरु की जाएंगी। शिक्षामंत्री ने कहा है कि इन कक्षाओं के छात्रों को मास प्रमोशन नहीं दिया जाएगा।

 ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी 

छात्र-छात्राएं अनिवार्य रूप से अपने माता व पिता से स्वीकृति लेकर स्‍कूल कॉलेज आ सकेंगे। चूडास्‍मा ने बताया कि ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी तथा जितना पाठ्रृयक्रम पढ़ाया जाएगा उतने की ही परीक्षा ली जाएगी। स्‍कूल कॉलेज में छात्र छात्राओं की हाजिरी अनिवार्य नहीं होगी। स्‍कूल कॉलेज संचालकों को छात्रों के बैठने की उचित व्‍यवस्‍था करनी होगी तथा तापमान जांचने के लिए थर्मल गन व सैनिटाइजर रखना होगा। अन्‍य कक्षाओं को शुरु करने पर भी राज्‍य सरकार विचार कर रही है इस पर जल्‍द फैसला किया जाएगा।

School Reopen News: इस राज्‍य में 8 जनवरी से खुल जाएंगे स्‍कूल, 100 दिन होगी पढ़ाई; संडे भी क्‍लास

 International Kite Festival 2021: अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव रद, कोरोना महामारी के कारण गुजरात सरकार ने लिया अहम फैसला

chat bot
आपका साथी