गुजरात में RSS की समन्‍वय बैठक: राममंदिर निर्माण व कोरोना पर मंथन

आरएसएस की तीन दिवसीय समन्‍वयक बैठक मंगलवार को गांधीनगर के उवारसद गांव के कर्णावती विश्वविद्यालय परिसर में शुरु हुई। इस बैठक में राममंदिर के लिए धन संग्रह पर चर्चा कोरोना महामारी के दौरान संघ के कार्य तथा किसान आंदोलन पर भी इसमें चर्चा होगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 08:50 AM (IST)
गुजरात में RSS की समन्‍वय बैठक: राममंदिर निर्माण व कोरोना पर मंथन
राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ की गांधीनगर में समन्‍वय बैठक

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ की गांधीनगर में समन्‍वय बैठक का अहम मुद्दा होगा अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर का निर्माण। मंदिर के लिए धनसंग्रह में संघ की सभी संस्‍थाओं की मदद ली जाएगी। इसके अलावा कोरोना महामारी में संघ से जुडी संस्‍थाओं के सेवा कार्य की समीक्षा होगी। आरएसएस की तीन दिवसीय समन्‍वयक बैठक मंगलवार को गांधीनगर के उवारसद गांव के कर्णावती विश्वविद्यालय परिसर में शुरु हुई। 

 सरसंघ चालक मोहन भागवत, भाजपा अध्‍यक्ष जे पी नड्डा, विहिप के अंतरराष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष चंपत राय सहित संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी व अन्‍य आनुषांगिक संगठनों पदाधिकारी इसमें शिरकत कर रहे हैं। राममंदिर के लिए धन संग्रह पर चर्चा, कोरोना महामारी के दौरान संघ के कार्य तथा किसान आंदोलन पर भी इसमें चर्चा होगी।  

 श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय अयोघ्‍या में भव्‍य राममंदिर निर्माण की रुपरेखा पेश करेंगे। साथ ही संघ की संस्‍थाओं के जरिए देश – विदेश से धन संग्रह के अभियान को तय समय तक पूरा करने पर भी चर्चा होगी। संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार के अनुसार संघ से जुडे भाजपा, विहिप, भारतीय किसान संघ, अखिल भारतीय विध्‍यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ, राष्‍ट्र सेविका समिति, स्‍वदेशी जागरण मंच आदि संगठनों के डेढ सौ से अधिक पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं।

 संघ के पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रदीन जैन के अनुसार हर दो साल में आरएसएस की समन्‍वय बैठक का आयोजन होता है जिसमें बीते समय में तथा वर्तमान में देश के घटनाक्रम व विविध राष्‍ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाती है। संघ के हरेक संगठन के अध्‍यक्षव महासचिव अपने संगठन के कामकाज की जानकारी देते हैं तथा आवश्‍यक जानकारियां आपस में साझा कर उस विषय पर भविष्‍य की योजना तैयार की जाती है। गुरुवार को संघ की ओर से इस बैठक की जानकारी मीडिया को दी जाएगी तथा संघ के भावी एजेंडे की घोषणा होगी।

chat bot
आपका साथी