Gujarat Politcs: राजेंद्र त्रिवेदी और जीतू भाई वाघाणी बने गुजरात सरकार के प्रवक्‍ता

Gujarat Politcs गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने राजस्‍व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी व शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी को सरकार का प्रवक्‍ता का नियुक्‍त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अब ये दो नेता ही मीडिया के साथ बात करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:28 PM (IST)
Gujarat Politcs: राजेंद्र त्रिवेदी और जीतू भाई वाघाणी बने गुजरात सरकार के प्रवक्‍ता
गुजरात सरकार के लोगो का फाइल फोटो।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर स्‍वर्णिम संकुल-एक में बुधवार को अपनी पहली मंत्रिमंडल की बैठक ली। उन्‍होंने राजस्‍व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी व शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी को सरकार का प्रवक्‍ता का नियुक्‍त करते हुए कहा कि सरकार की ओर से अब ये दो नेता ही मीडिया के साथ बात करेंगे। मुख्‍यमंत्री ने अपनी इस बैठक में गुजरात में आए भीषण चक्रवात से हुए नुकसान व प्रभावितों की समीक्षा की तथा मवेशियों के नुकसान, मकानों के क्षतिग्रस्‍त होने संबंधी मुआवजे की रकम को बढ़ाने का फैसला किया। त्रिवेदी व वाघाणी ने अपनी पहली संयुक्‍त पत्रकार वार्ता में बताया कि सभी मंत्री व अधिकारियों को सोमवार व मंगलवार को राज्‍य के विधायकों की शिकायतों को सुनने व उनका समाधान करने की हिदायत दी गई है। इन दो दिनों में मंत्री कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखेंगे। अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे विधायकों से मिलकर उनकी समस्‍याओं पर ध्‍यान दें। सरकार के सभी मंत्रियोंं को मंत्री आवास क्षेत्र में क्‍वार्टर आवंटित कर दिए गए हैं तथा पूर्व मंत्रियों को विधायक आवास में क्‍वार्टर दिए गए हैं।

गुजरात में दो पाटीदार नेता आमने-सामने

गुजरात में मुख्‍यमंत्री सहित समूचे मंत्रिमंडल को बदलने जाने के बाद एक सप्‍ताह की चुप्‍पी के बाद अब दो पाटीदार दिग्‍गज नेता आमने-सामने आ गए हैं। अमरेली से सांसद नारणभाई काछडिया ने पूर्व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल को लेकर कई तल्‍ख टिप्‍पणियां की हैं। काछडिया ने कहा कि गांधीनजर जाते थे, तब वे सीधे मुंह बात नहीं करते थे काम करना तो दूर रहा। कुर्सी जाने के बाद अब पता चला मंथरा कौन है और कौन विभीषण। गांधीनगर राजभवन में बीते गुरुवार को मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। मुख्‍यमंत्री को बदले जाने के बाद भाजपा आलाकमान ने समूचे मंत्रिमंडल को भी बदल दिया था।

नारणभाई काछडिया ने नितिन पटेल पर साधा निशाना

पूर्व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल मुख्‍यमंत्री पद के सहज दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन सत्‍ता से दूर होते ही उन्‍होंने अपने विधानसभा क्षेत्र मेहसाणा पहूंचकर अपने राजनीतिक रसूख को लेकर बयानबाजी की तथा भाजपा के कुछ नेताओं की इशारों ही इशारों में मंथरा व विभीषण से तुलना की थी। उन्होंने यह भी दावा किया था कि वे अगला चुनाव मेहसाणा से ही लड़ने वाले हैं, सरकार से भले दूर कर दिया, लेकिन लोगों के दिलों से उन्‍हें कोई नहीं निकाल सकता। अमरेली से भाजपा सांसद नारणभाई काछडिया ने बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर एक के बाद एक पोस्‍ट डालकर पूर्व उपमुख्‍यमंत्री पर निशानाा साधा। उन्‍होंने कहा कि नितिन भाई के कारण ही सौराष्‍ट्र में नर्मदा जल पहुंचाने वाली सौनी योजना में देरी हुई तथा साथली योजना तो शुरू ही नहीं की जा सकी। काछडिया ने यह भी कहा कि नितिन भाई को अब पता चला है। काछडिया का कहना है कि पहले जब वे गांधीनगर जाते थे, तो नितिन भाई सामने देखते तक नहीं थे, काम करना तो दूर की बात थी। नितिन भाई सौराष्‍ट्र के लोगों को चोर कहते थे, ऐसा भी आरोप काछडिया ने लगाया है।

भरत कानाबार ने नितिन पटेल का किया बचाव

इन आरोपों के जवाब में अमरेली भाजपा के पूर्व जिलाध्‍यक्ष डा भरत कानाबार का कहना है कि नितिन पटेल पर लगे आरोप गलत हैं। उन्‍होंने कभी भी सौराष्‍ट्र के लोगों पर टिप्‍पणी नहीं की। कानाबार बताते हैं कि नितिन पटेल खराब काम करने वाले ठेकेदारों को जरूर भला बुरा कहा करते थे। कानाबार का कहना है कि नितिन पटेल सरकारी पैसों को बचाते व उसकी बर्बादी को रोकने को तत्‍पर रहते थे। नितिन पटेल के कारण किसी योजना में देरी हो ऐसे आरोप सरासर गलत हैं, वे जनता की समस्‍याओं को ध्‍यान से सुनते व उनका समाधान करने का प्रयास करते थे।

chat bot
आपका साथी