राहुल गांधी बोले-2019 में मोदी को लेकर क्या कहा, अब पता नहीं

Gujarat राहुल गांधी ने सूरत की अदालत में कहा कि चुनावी सभाओं में वे मोदी पर बहुत कुछ बोलते हैं। उन्हें नहीं पता कि 2019 में उन्होंने क्या बोला। मोदी सरनेम को लेकर दायर मानहानि केस में सूरत की अदालत में बयान दर्ज कराने आए राहुल ने यह बात कही।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:14 PM (IST)
राहुल गांधी बोले-2019 में मोदी को लेकर क्या कहा, अब पता नहीं
राहुल गांधी बोले-2019 में मोदी को लेकर क्या कहा, अब पता नहीं। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने सूरत की अदालत में कहा कि चुनावी सभाओं में वे मोदी पर बहुत कुछ बोलते हैं। उन्हें नहीं पता कि 2019 में उन्होंने क्या बोला था। मोदी सरनेम को लेकर दायर मानहानि केस में सूरत की स्थानीय अदालत में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराने आए राहुल ने यह बात कही। राहुल पर आरोप है कि 2019 को हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने ललित मोदी, नीरव मोदी आदि का नाम लेते हुए कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी है। इस पर आपत्ति जताते हुए मोढ वणिक समाज गुजरात के अध्यक्ष और सूरत से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। राहुल के खिलाफ आइपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बीएच कपाडि़या ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया था।

जानें, क्या है मामला

इससे पहले राहुल को सूरत तथा अहमदाबाद के मानहानि केस में हाजिरी माफी मिल गई थी, लेकिन सूरत की स्थानीय अदालत में आखिरी बार उनका बयान दर्ज होना था। इसलिए राहुल गुरुवार सुबह सूरत एयरपोर्ट पहुंचे तथा कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने के बाद सीधे दिल्ली लौट गए। सूरत कांग्रेस के विधिक प्रकोष्ठ सदस्य फिरोज खान पठान ने बताया कि एक सप्ताह पहले सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने राहुल गांधी को 24 जून को अदालत में उपस्थित होकर अंतिम बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया था। सूरत से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ अप्रैल 2019 में भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 499 व 500 के तहत मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कथित तौर पर पूछा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी सभी का उपनाम मोदी है। सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे है? जब उन्होंने यह टिप्पणी की थी, तब वह कांग्रेस अध्यक्ष थे।

चुनावी रैली में दिया था विवादास्पद बयान

भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने याचिका में कहा है कि राहुल गांधी ने 'सभी मोदी चोर हैं' कहकर मोदी समाज का अपमान किया है। कर्नाटक के कोलार में 2019 में लोकसभा चुनाव के प्रचार के समय एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने यह विवादास्पद बयान दिया था।

chat bot
आपका साथी