Ram Nath Kovind Gujarat Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 28 से तीस अक्टूबर तक गुजरात यात्रा पर जाएंगे

President Kovind Gujarat Visit राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे गांधीनगर राजभवन जाएंगे। इसके बाद गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के साथ राष्ट्रपति गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत मुलाकात करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:58 PM (IST)
Ram Nath Kovind Gujarat Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 28 से तीस अक्टूबर तक गुजरात यात्रा पर जाएंगे
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 28 से तीस अक्टूबर तक गुजरात यात्रा पर जाएंगे। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द गुरुवार को तीन दिन की गुजरात यात्रा पर आएंगे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 31 अक्टूबर को केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति कोविन्द गुरुवार को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे गांधीनगर राजभवन जाएंगे। गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के साथ राष्ट्रपति गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रपति भावनगर जिले के महुवा में स्थित मुरारी बापू के तलगाजरड़ा आश्रम जाएंगे। राष्ट्रपति भावनगर में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए 1088 आवासों का लोकार्पण करेंगे। शनिवार को गोविंद नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री गुजरात आएंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 31 अक्टूबर को गुजरात की एक दिन की यात्रा पर होंगे। नर्मदा जिले के केवड़िया में सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शिरकत करेंगे। जल, थल व वायु सेना सहित देश के विभिन्न सैन्य बलों तथा गुजरात पुलिस की ओर से यहां एक परेड का भी आयोजन होगा। सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति में यहां देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले कलाकार भव्य व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद शाह अमूल डेयरी की स्थापना की 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे। केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला व गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य भी समारोह में शामिल होंगे। शाह व रुपाला तथा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अमूल के परिसर में डा कुरियन संग्रहालय का लोकार्पण करेंगे।

पुलिस जवानों की ग्रेड पे की मांग ने जोर पकड़ा

गुजरात पुलिस के जवानों का ग्रेड पे आंदोलन जोर पकड़ रहा है, वही सरकार के प्रवक्ता जीतूभाई वाघाणी ने कहा है कि सरकार नियमानुसार वेतन भत्ते देने को तैयार है, लेकिन किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुजरात के पुलिस जवानों की ग्रेड पे की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन राज्य के अन्य शहरों में भी होने लगा। गांधीनगर सूरत अरवल्ली गोधरा आदि शहरों में पुलिसकर्मियों के परिवार वाले धरना व रैली कर रहे हैं। सूरत में गांधीनगर में पुलिसकर्मी व पुलिस के परिजनों के बीच टकराव भी हुआ। पुलिस के जवान सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन व भत्तों की मांग कर रहे हैं। सरकार के प्रवक्ता जीतू भाई ने कहा है कि नियम के अनुसार सरकार इस मामले में कर्मचारियों से बात करने को तैयार है लेकिन पुलिस विभाग में हड़ताल आंदोलन जैसी अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वाघाणी ने कहा की त्योहार के मौके पर नागरिकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए, पुलिस विभाग में हड़ताल सरकार सहन नहीं करेगी।

chat bot
आपका साथी