Gujarat: क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवा और बहन नयना में सियासी टकराव

Gujarat क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवा जडेजा गत लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गई थीं वहीं रवींद्न जडेजा की बहन नयना ने अपने पिता के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। अब विधानसभा चुनाव से पहले सियासी टकराव दिख रहा है।

Sachin Kumar MishraThu, 09 Sep 2021 09:12 PM (IST)
क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवा और बहन नयना में सियासी टकराव। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले फिर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवा व बहन नयना आमने-सामने आ गई हैं। जामनगर में राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई के बीच रिवा गत सप्ताह अपना जन्मदिन मनाने जामनगर के एक गांव में पहुंचीं। यहां महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कोरोना से बचने की सलाह दी तो उनकी ननद व कांग्रेस नेता नयना ने कहा कि भीड़ जुटाकर कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए भाजपा नेता खुद जिम्मेदार हैं और नसीहत जनता को देते हैं। गत लोकसभा चुनाव से पहले रिवा जडेजा जहां भाजपा में शामिल हो गई थीं, वहीं नयना ने अपने पिता के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। रिवा कुछ समय से जामनगर के गांवों में महिला सम्मेलन कर रही हैं और गत सप्ताह अपना जन्मदिन भी उनके साथ मनाया।

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी व बहन दोनों ही जामनगर जिले में अपना-अपना राजनीतिक वर्चस्व बनाना चाहती हैं, रिवा को जहां पति रवींद्र जडेजा का साथ मिला है तो नयना के साथ उनके पिता खड़े हैं। हाल में जामनगर से भाजपा से दूसरी बार सांसद चुनी गईं पूनम माडम व उनके चाचा कांग्रेस नेता व विधायक विक्रम माडम का यहां दबदबा है।

गौरतलब है कि अगस्त, 2020 में रवींद्र जडेजा को पत्‍नी रिवाबा जडेजा और पारिवारिक मित्रों के साथ एक कार में जाते समय पुलिस ने उन्‍हें रोक लिया था। जाडेजा कार चला रहे थे, उनके मुंह पर मास्‍क था, लेकिन पत्‍नी रिवा ने मास्क नहीं पहन रखा था। इसी बात को लेकर उनकी महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ जोरदार बहस हो गई। इसी दौरान रिवा का ब्‍लड प्रेशर बढ़ गया, उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा। क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पत्‍नी रिवा व तीन अन्‍य मित्रों के साथ कार में सवार होकर कहीं जा रहे थे। राजकोट के किशनपरा चौक पर महिला पुलिसकर्मी सोनल गणेश्‍वरी ने उन्हें रोक कर मास्‍क नहीं पहनने के लिए जुर्माना भरने को कहा तो रिवा भड़क गईं और महिला पुलिसकर्मी से जोरदार बहस करने लगीं। इसी बहस के दौरान उनका रक्‍तचाप(ब्लड प्रेशर) बढ़ गया और वे बेहोश हो गईं। उपचार के लिए उन्‍हें नजदीक के अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज हुआ था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.