Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक का पालिग्राफ टेस्ट पाजिटिव

Gujarat स्‍वीटी पटेल हत्‍याकांड मामले में पुलिस को उसकी जली हुई अंगूठी मंगलसूत्र 43 अस्थियां पांच दांत मिले हैं जिन्‍हें एफएसएल में जांच के लिए भेजा है। आरोपित लिव इन पार्टनर पुलिस अधिकारी अजय देसाई का पालिग्राफ टेस्‍ट भी पाजिटिव आया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 08:45 PM (IST)
Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक का पालिग्राफ टेस्ट पाजिटिव
लिव इन पार्टनर की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक का पालिग्राफ टेस्ट पाजिटिव। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में स्‍वीटी पटेल हत्‍याकांड मामले में पुलिस को उसकी जली हुई अंगूठी, मंगलसूत्र, 43 अस्थियां, पांच दांत मिले हैं, जिन्‍हें एफएसएल में जांच के लिए भेजा है। आरोपित लिव इन पार्टनर पुलिस अधिकारी अजय देसाई का पालिग्राफ टेस्‍ट भी पाजिटिव आया है। गुजरात के आणंद जिले के करजण से गत पांच जून, 2021 को स्‍वीटी पटेल नामक युवती के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। अहमदबााद अपराध शाखा व एटीएस की टीम ने स्‍वीटी की हत्‍या का पर्दाफाश करते हुए बताया कि उसके लिव इन पार्टनर स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप के पुलिस निरीक्षक अजय देसाई ने ही पारिवारिक झगड़े के चलते गत चार जून की रात उसकी हत्‍या कर दी थी।

हत्‍या के वक्‍त स्‍वीटी गर्भवती थी तथा वह अजय से विधिवत विवाह करना चाहती थी, लेकिन अजय ने इस बात से नाराज होकर उसकी गला दबाकर हत्‍या कर दी थी। अहमदााबाद अपराध शााखा व एटीएस को अजय पर शक होने के बाद जांंच की दिशा अजय पर ही केंद्रित कर की गई तो पता चला कि उसने अपने मित्र किरीट सिंह जाडेजा के साथ मिलकर अटाली गांव में एक होटल के पीछे उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया था। पुलिस ने यहां से कुछ जले हुए अवशेष बरामद किए, उसके बाद इन दोनों आरोपितों को गिरफ्तार उनके खिलाफ अन्‍य कई सुबूत जुटाए, जिनमें स्‍वीटी की 43 अस्थियां, पांच दांत के साथ जली हुई अंगूठी व मंगलसूत्र भी पुलिस के हाथ लगा है। पुलिस ने इन्‍हें जांच के लिए एफएसएल भेजा है। 

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम 12 जुलाई को अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा से पहले ही भरूच में पूछताछ करने गई थी। अजय जडेजा से क्रॉस एग्जामिनेशन करने पर किरीट जाडेजा पुलिस को स्वीटी की हत्या तथा अटालिया होटल के पीछे उसके शव को जलाने की बात कबूल कर ली। इसके बाद अजय देसाई भी टूट गया। शव को जलाने के लिए अजय ने घी व शकर मंगवाई थी। पुलिस ने होटल के आसपास के लोगों से भी पूछताछ की है, जिन्होंने शव को जलाते वक्त उठा धुआं देखा। इससे पहले करीब 48 दिन से गुजरात पुलिस स्वीटी के लापता होने की जांच कर रही थी। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने इस मामले की जांच अहमदाबाद क्राइम ब्रांच तथा गुजरात एटीएस को सौंपने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने मेडिकल व तकनीकी सबूत जुटाने शुरू किए। स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) वडोदरा का पुलिस निरीक्षक अजय देसाई पत्नी से अलग होने के बाद वर्ष 2016 से स्वीटी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। 11 जून को स्वीटी के पिता महेंद्र पटेल ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी