Gujarat: गांधीनगर सिविल अस्पताल की पुरानी कैंटीन पर पुलिस का छापा, अंग्रेजी शराब सहित दो गिरफ्तार

Gujarat गांधीनगर के सरकारी अस्पताल की पुरानी कैंटीन को शराब के अवैध कारोबार का अड्डा बनाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से अंग्रेजी शराब की पांच दर्जन बोतलें कार मोटरसाइकिल सहित करीब साढ़े पांच लाख रुपये का माल बरामद किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:17 PM (IST)
Gujarat: गांधीनगर सिविल अस्पताल की पुरानी कैंटीन पर पुलिस का छापा, अंग्रेजी शराब सहित दो गिरफ्तार
गांधीनगर सिविल अस्पताल की पुरानी कैंटीन पर पुलिस का छापा, अंग्रेजी शराब सहित दो गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में गांधीनगर के सरकारी अस्पताल की पुरानी कैंटीन को शराब के अवैध कारोबार का अड्डा बनाने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से अंग्रेजी शराब की पांच दर्जन बोतलें, कार, मोटरसाइकिल सहित करीब साढ़े पांच लाख रुपये का माल बरामद किया है। गांधीनगर सेक्टर सात पुलिस को मिली सूचना के अनुसार, एक टीम ने गांधीनगर सिविल अस्पताल की पुरानी कैंटीन पर छापा मारा। पुलिस उपाधीक्षक एमके राणा ने बताया कि यहां पर दो युवक मौजूद थे, जिनके पास से अंग्रेजी शराब के पांच कार्टून बरामद हुए। बाजार में इस शराब की कीमत करीब 25460 रुपये है। पुलिस ने यहां से 59 शराब की बोतल, एक कार तथा एक मोटरसाइकिल बरामद की है। कार तथा मोटरसाइकिल के जरिए ही ये लोग अवैध शराब को ग्राहकों तक पहुंचाते थे।

सिविल अस्पताल के परिसर से शराब का अवैध कारोबार चलना पुलिस व प्रशासन के कामकाज पर भी सवाल उठाता है। हालांकि यह कैंटीन सिविल अस्पताल की पुरानी कैंटीन थी, जिसका हाल में इस्तेमाल नहीं होता है। इस क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए थे। आरोपित इसी का फायदा उठाकर यहां से शराब का अवैध कारोबार संचालित कर रहे थे। पुलिस ने मौके से दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है तथा इनसे पूछताछ जारी है। पुलिस शराब के कारोबार में शामिल अन्य लोगों तक पहुंचना चाहती है। आखिर गांधीनगर के सबसे पॉश इलाके में स्थित सिविल अस्पताल के परिसर से शराब का अवैध कारोबार किसके इशारे पर संचालित हो रहा था।

गुजरात में शराबबंदी है तथा विधानसभा के पिछले सत्र में ही सरकार ने शराब की तस्करी व शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए काफी सख्त कानून बनाए थे। इसके तहत गुजरात में शराब का अवैध कारोबार करने वाले तथा उसमें मदद करने वालों के साथ इसके प्रयोग में लाए जाने वाहनों को भी जप्त करने का प्रावधान किया गया। साथ ही, कारोबार में लिप्त अपराधियों के लिए सजा व जुर्माने का प्रावधान भी काफी बढ़ा दिया गया था। गांधीनगर गुजरात की राजधानी है तथा यह हाई सिक्युरिटी जोन में आता है। सरकार, प्रशासन व पुलिस प्रशासन के चाक चौबंद प्रबंध के बावजूद सरकारी भवन से ही शराब का अवैध कारोबार संचालित होना अपराधी व तस्करों के बुलंद घुटनों को भी दर्शाता है। 

chat bot
आपका साथी