Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्‍या मामले में 10 दिन के रिमांड पर पुलिस निरीक्षक अजय देसाई

लिव इन पार्टनर स्वीटी पटेल की हत्या मामले में गुजरात स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलिस निरीक्षक अजय देसाई को 10 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। जांच में सामने आया है कि स्वीटी मौत से पहले गर्भवती थी तथा विधिवत रूप से अजय देसाई के साथ विवाह करना चाहती थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:20 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:21 PM (IST)
Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्‍या मामले में 10 दिन के रिमांड पर पुलिस निरीक्षक अजय देसाई
गुजरात स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलिस निरीक्षक अजय देसाई 10 दिन के रिमांड पर

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप पुलिस निरीक्षक अजय देसाई अपनी लिव इन पार्टनर स्वीटी पटेल की हत्या मामले में 10 दिन के रिमांड पर हैं पुलिस इस हत्याकांड का आज रिकंस्ट्रक्शन करेगी। गुजरात के चर्चित स्वीटी पटेल गुमशुदगी मामले में करीब 45 दिन तक अंधेरे में छानबीन कर रही पुलिस को मेडिकल और परिस्थिति जलने सबूतों से स्वीटी पटेल की हत्या का अंदेशा हुआ।

राज्य सरकार ने यह मामला जांच के लिए गुजरात एटीएस तथा अहमदाबाद अपराध शाखा को सुपुर्द कर दिया था जिसके बाद इन दोनों ने कुछ दिन की जांच में ही हत्यारे अजय देसाई को धर दबोचा। सिटी के भाई जयसुख पटेल ने स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर इस मामले की गहराई से छानबीन करने की मांग की। उसने बताया की स्वीटी मौत से पहले गर्भवती थी तथा विधिवत रूप से अजय देसाई के साथ विवाह करना चाहती थी और उसकी हत्या का प्रमुख कारण भी यही रहा। अजय देसाई व स्वीटी पटेल करीब साढे़ 4 साल साथ रह रहे थे। गत 4 जून को स्वीटी लापता हो गई 11 जून को उसके पिता ने स्वीटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। 2 दिन पहले ही क्राइम ब्रांच ने एसओजी के साथ मिलकर इस हत्याकांड का रहस्य खोला तथा अजय देसाई व उसके साथी किरीट जाडेजा को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस अब इस हत्याकांड का रिकंस्ट्रक्शन कर आरोप पत्र तैयार करेगी। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि 4 जून को स्वीटी व अजय देसाई के बीच उनके कर्जन स्थित घर पर झगड़ा हुआ उसके बाद अजय देसाई ने स्वीटी का गला दबाकर हत्या कर दी। शव को भरूच के अटालिया गांव ले जाकर किरीट की मदद से जला दिया। किरीट का यहां एक पांच सितारा होटल है उसी होटल के पिछवाड़े में शव को जलाया गया। ‌ शव को लाने में किरीट के ड्राइवर ने भी मदद की थी। किरीट ने ही पूछताछ में इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस अब इस हत्याकांड को रिकंस्ट्रक्शन कर इस मामले की परतें खोलना चाहती है। इस हत्याकांड में और भी कोई व्यक्ति शामिल नहीं है अथवा हत्या का और क्या कारण हो सकता है। इन्हीं सब पहलुओं की जांच के लिए पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय देसाई को रिमांड पर लिया हुआ है।

chat bot
आपका साथी