Gujarat: पीएम मोदी 15 अक्टूबर को सूरत में छात्रावास का करेंगे भूमि पूजन

Gujarat पीएम मोदी 15 अक्टूबर को गुजरात के सूरत में सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित छात्रावास फेज एक का भूमि पूजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। छात्रावास भवन में लगभग 1500 छात्रों के लिए आवासीय सुविधा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 03:07 PM (IST)
Gujarat: पीएम मोदी 15 अक्टूबर को सूरत में छात्रावास का करेंगे भूमि पूजन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात के सूरत में छात्रावास का भूमि पूजन करेंगे। फाइल फोटो ो

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे गुजरात के सूरत में सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित छात्रावास फेज-1 (लड़कों के छात्रावास) का भूमि पूजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। छात्रावास भवन में लगभग 1500 छात्रों के लिए आवासीय सुविधा है। इसमें एक सभागार और छात्रों के लिए एक समर्पित पुस्तकालय भी है। अगले साल से करीब 500 लड़कियों के ठहरने के लिए दूसरे चरण के छात्रावास का निर्माण शुरू हो जाएगा। यह 1983 में स्थापित एक पंजीकृत ट्रस्ट है, जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के कमजोर वर्गों का शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन है। यह छात्रों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने में मदद करता है और उन्हें उद्यमिता और कौशल विकास के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहेंगे। 

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर के नवीनीकृत कैपिटल रेलवे स्‍टेशन व स्‍टेशन पर बने देश की पहली पांच सितारा होटल का नई दिल्‍ली से वर्च्‍युअल उद्घाटन व साइंससिटी में निर्मित एक्‍वाटिक गैलरी, रोबोट गैलरी व नेचर पार्क का ईलोकार्पण किया था। वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए केंद्रीय गृह व स‍हकारिता मंत्री अमित शाह व रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव भी नई दिल्‍ली से इसमें शिरकत की। जबकि गांधीनगर में मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश के गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा, केंद्रीय मंत्री दर्शना जरदोश, राज्‍य मंत्रिमंडल के सदस्‍य समारोह में उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ने गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्‍टेशन और उसके ऊपर बनी 318 कमरों वाले फाइव स्‍टार होटल का लोकार्पण किया। साथ ही, मोदी मेहसाणा जिले में अपने गांव वडनगर में नवनिर्मित रेलवे स्‍टेशन का व सुरेंद्रनगर से पीपावाव के 266 किमी ट्रैक के इलेक्‍ट्रीफिकेशन का भी लोकार्पण व उद्घाटन किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर से वाराणसी साप्‍ताहिक ट्रेन, गांधीनगर से वनेठा मेहसाणा वाया वडनगर मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। 

chat bot
आपका साथी