Gujarat: मंत्री को कम डीजल देने वाला पेट्रोल पंप सील, खुद कार लेकर पहुंचे थे डीजल भरवाने

GujaratGujarat सूरत के एक पेट्रोल पंप पर गुजरात सरकार के मंत्री मुकेश पटेल को कम डीजल दिया गया। इसके बाद पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया। मंत्री ने कहा कि वे राज्य के पेट्रोल पंप पर चोरी को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:43 PM (IST)
Gujarat: मंत्री को कम डीजल देने वाला पेट्रोल पंप सील, खुद कार लेकर पहुंचे थे डीजल भरवाने
गुजरात में मंत्री को कम डीजल देने वाला पेट्रोल पंप सील। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में सूरत के एक पेट्रोल पंप पर गुजरात सरकार के मंत्री मुकेश पटेल को कम डीजल दिया गया। इसके बाद पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया। मंत्री ने कहा कि वे राज्य के पेट्रोल पंप पर चोरी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसी तरह अन्य शहरों के पंप पर भी छापा मारकर चोरी को पकड़ेंगे। गुजरात सरकार के पेट्रोकेमिकल व ऊर्जा राज्यमंत्री मुकेश पटेल को किसी ने बताया कि जहांगीरपुरा के नयारा पेट्रोल पंप पर वाहन चालकों से पेट्रोल और डीजल में चोरी की जाती है। रविवार शाम को खुद मुकेश पटेल अपनी कार लेकर पेट्रोल पंप पर पहुंचे तथा पंप संचालक से डीजल भरने को कहा। इस दौरान पंप का मीटर बंद था, जिसकी शिकायत मुकेश पटेल ने पंप के मैनेजर से की तो उसने बचाव करते हुए कहा कि इसका मीटर पीछे है। पंप की चोरी को पकड़ते हुए पटेल ने बताया कि उनकी कार के डीजल टैंक में पहले से डीजल भरा था तथा पंप की चोरी पकड़ने के लिए ही उन्होंने टैंक में क्षमता से अधिक डीजल भरने को कहा, जिससे पंप की चोरी पकड़ी गई।

मंत्री ने जिला कलक्टर आयुश ओक व अन्य अधिकारियों को मौके पर बुलाया। अधिकारियों ने तुरंत इस पंप से सैंपल लेकर 12 में से छह नोजल बंद कर दिए। जांच में गड़बड़ी पाई गई तो नयारा पंप पर ताले भी लग सकते हैं। गौरतलब है कि यह पंप बीते माह ही शुरू हुआ था। मंत्री मुकेश पटेल का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की घोषणा की। इसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी वैट घटा दिया, लेकिन पेट्रोल पंप की चोरी के कारण वाहन चालकों को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। कुछ लोगों ने जब इसकी जानकारी उन्हें दी तो उन्होंने छापा मारकर इसकी चोरी को पकड़ा। उनका दावा है कि राज्य में इसी तरह किसी भी पंप की जांच करेंगे तथा वाहन चालकों को ठगने वाले पंप मालिक व प्रबंधक पर कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी