Gujarat Politics: नवाब मलिक के आरोप पर गुजरात के तीन मंत्रियों ने किया पलटवार, जानें-किसने क्या कहा

Gujarat Politics नवाब मलिक ने मादक पदार्थों की तस्करी के तार गुजरात के मंत्री से जोडे तो राज्य सरकार के तीन मंत्रियों ने पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात के मंत्री पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस व एनसीपी अपने भीतर झांक ले।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 09:28 PM (IST)
Gujarat Politics: नवाब मलिक के आरोप पर गुजरात के तीन मंत्रियों ने किया पलटवार, जानें-किसने क्या कहा
महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मादक पदार्थों की तस्करी के तार गुजरात के मंत्री से जोडे तो राज्य सरकार के तीन मंत्रियों ने पलटवार करते हुए कहा कि गुजरात के मंत्री पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस व एनसीपी अपने भीतर झांक ले। महाराष्ट्र में किसके इशारे पर ड्रग पेडलर बेखौफ घूम रहे हैं। वहीं, मंत्री किरीट सिंह राणा ने कहा कि किसी के साथ फोटो होने से उसके काम धंधे के साथ संबंध नहीं जोड़े जा सकते। आर्यन खान केस के गवाह किरण गोसावी की फोटो गुजरात के मंत्री राणा के साथ होने का हवाला देते हुए मलिक ने उनके तार मादक पदार्थ के नेटवर्क से जोड़ दिए। इसके बाद पर्यावरण मंत्री किरीट सिंह राणा ने कहा कि फोटो तो कोई भी किसी के साथ खिंचवा सकता है, केवल फोटो के आधार पर संबंध नहीं जोड़ा जा सकता है। फोटो किसी के साथ होने से वे आपस में काम धंधे में भी जुड़े हैं, ऐसा मानना गलत है।

शिक्षामंत्री व गुजरात सरकार के प्रवक्ता जीतूभाई वाघाणी ने कहा कि राणा 35 साल से राजनीति में हैं। मलिक को आरोप लगाने से पहले इसके सबूत देने चाहिए थे, गुजरात सरकार खुद इसकी जांच कराती। वाघाणी ने कांग्रेस व एनसीपी को अपने भीतर झांकने की नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस, एनसीपी की गलत बयानी करने की पुरानी आदत है।

गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि गुजरात पुलिस ने नशे के सौदागरों की पहचान कर तुरंत उनकी धरपकड़ की है। मुंबई में सज्जाद जैसे नशे के सौदागर किसकी शह पर खुले घूमते हैं, मलिक को इसका जवाब देना चाहिए। संघवी ने बताया कि गुजरात में बीते 55 दिनों में मादक पदार्थ तस्करी के 58 केस दर्ज कर करीब 90 तस्करों को दबोचा है, पुलिस इनके पास से पांच हजार 756 किलो मादक पदार्थ भी बरामद कर चुकी है।

गौरतलब है कि मुंबई की क्रूज ड्रग्स पार्टी के मामले में अभिनेता शाहरुख खान आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार जांच एजेंसी व भाजपा नेताओं पर हमलावर हैं। ताजा बयान में उन्होंने मंत्री किरीट सिंह राणा पर ही मादक पदार्थों की तस्करी का आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात के समुद्री किनारे से देश में मादक पदार्थों की सप्लाई हो रही है।

chat bot
आपका साथी