Gujarat: नितिन पटेल का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-कांग्रेस को पच नहीं रही रूपाणी सरकार की सफलता

Gujarat उपमुख्‍यमंती नितिन पटेल ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार की सफलता व जनहित के काम कांग्रेस को पच नहीं रहे हैं। पटेल ने इसे सीधे विधानसभा उपचुनाव निकाय व पंचायत चुनाव में मिली करारी हार की खीझ बताया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:24 PM (IST)
Gujarat: नितिन पटेल का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-कांग्रेस को पच नहीं रही रूपाणी सरकार की सफलता
नितिन पटेल का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-कांग्रेस को पच नहीं रही रूपाणी सरकार की सफलता। फाइल फोटो

गांधीनगर, जागरण संवाददाता। गुजरात में विजय रूपाणी सरकार के पांच साल पूरे होने पर एक से नौ अगस्‍त तक सरकार के उत्‍सव के समानांतर कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन कर सरकार के उत्‍सव के रंग को फीका करने का प्रयास कर रही है। उपमुख्‍यमंती नितिन पटेल ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार की सफलता व जनहित के काम कांग्रेस को पच नहीं रहे हैं। पटेल ने इसे सीधे विधानसभा उपचुनाव, निकाय व पंचायत चुनाव में मिली करारी हार की खीझ बताया है। उपमुख्‍यमंत्री नितिन भाई का कहना है कि कांग्रेस ने दशकों तक गुजरात पर शासन किया, लेकिन वह जो काम नहीं कर सकी उसे गुजरात के मुख्‍यमंत्री रहते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे किए।

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी व भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल की अगुवाई में अब वर्तमान सरकार काम कर रही है। गुजरात के विकास की यात्रा व जनहित के काम कांग्रेस को पच नहीं रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान जब भाजपा सरकार व संगठन से जुड़े लोग बाहर निकलकर लोगों की मदद कर रहे थे, तब कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता कहीं नजर नहीं आ रहे थे। कांग्रेस सरकार का विरोध करने के लिए ही सड़कों पर उतरती है, उसे गुजरात का विकास पसंद नहीं है तथा इससे कोई वास्‍ता भी नहीं है। भाजपा के शासनकाल में गुजरात में उद्योग, व्‍यापार पनपे हैं लोगों की सुख-सुविधा में इजाफा हुआ है, जो कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य, सिंचाई, रोजगार, महिला व आदिवासियों के कल्‍याण के लिए भाजपा ने अनेक काम किए, लेकिन कांग्रेस महज नकारात्‍मक राजनीति करती आई है।

उपमुख्‍यमंत्री का यह भी कहना है कि गुजरात में हुए विधानसभा उपचुनाव, निकाय चुनाव, नगर पालिका तथा पंचायत चुनावों में जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह नकारते हुए भाजपा को चुना। कांग्रेसअपनी हार की खींझ उतारने को भी सड़कों पर उतर रही है। गौरतलब है कि सरकार के पांच साल पूरे होने पर एक से नौ अगस्‍त तक सरकार हर दिन विविध कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। जिसमें मुख्‍यमंत्री, उनके मंत्रिमंडल के सदस्‍य, सांसद, विधायक के साथ प्रदेश भाजपा के नेता भी शामिल होंगे। कांग्रेस ने भी इस उत्‍सव के विरोध में एक से नौ अगस्‍त तक समानांतर विरोध कार्यक्रमों का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अगस्‍त को तथा केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह नौ अगस्‍त को इससे ऑनलाइन जुड़ेंगे। गौरतलब है कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस सरकार के उत्‍सव के रंग को फीका करने के लिए समानांतर कार्यक्रम कर रही है, ताक‍ि मीडिया व समाचार पत्रों में महज सरकार की वाहवाही का प्रचार ना हो सके। 

chat bot
आपका साथी