मां अमृतम योजना के 10 साल पूरे होने पर बोले नितिन पटेल- पैसे या उपचार के अभाव में किसी की मौत न हो

Maa Amrutam Yojana गुजरात में गरीब परिवारों के मुफ्त इलाज के लिए शुरू की गई योजना को एक 10 साल पूरे हो चुके हैं। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा गुजरात में पैसे या उपचार के अभाव में किसी की मौत नहीं हो यही हमारा संकल्प है।

Babita KashyapMon, 06 Sep 2021 11:33 AM (IST)
उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा पैसे या उपचार के अभाव में किसी की मौत नहीं हो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि गुजरात में पैसे या उपचार के अभाव में किसी की मौत नहीं हो यही हमारा संकल्प है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 14 नए मरीज मिले हैं। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने गुजरात में जरूरतमंदों के लिए शुरू की गई मां अमृतम योजना को 10 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में कहा कि राज्य में अब तक 35 लाख से अधिक परिवारों को इससे लाभ हुआ है। सरकार ने 6200 करोड़ रुपये खर्च कर लोगों को मुफ्त उपचार उपलब्ध कराया है। राज्य की ढाई से 3 हजार सरकारी व गैर सरकारी अस्पताल में इसके तहत उपचार होता है। राज्य की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना को लेकर उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते 2012 में कैंसर, हृदय रोग, किडनी जैसी गंभीर बीमारियों के लिए गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मां योजना की शुरुआत की थी।

गुजरात के 27 जिलों में संक्रमण तथा मौत का कोई मामला नहीं

राज्य में कोरोना संक्रमण के अब तक 8 लाख 25490 केस हो चुके हैं। इनमें से 8 लाख 15262 से अधिक लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 10082 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात के 6 जिलों में कोरोना संक्रमण के केस सामने आए जबकि 27 जिलों में संक्रमण तथा मौत का कोई मामला सामने नहीं आया। महाराष्ट्र से आए एक परिवार के 3 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद वडोदरा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए इनमें से एक युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 2 लोगों को घर पर ही आइसोलेशन में रखा है।

एक्टिव केस 146

राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 146 है जिनमें से सबसे अधिक वडोदरा में 49 केस है। कोरोना महामारी के चरम पर अहमदाबाद जिला सबसे अधिक प्रभावित रहा जहां अब सक्रिय केसों की संख्या 38 रह गई है सूरत में 18 मरीज भर्ती है। राज्य के अमरेली, अरवल्ली, आणंद, बनासकांठा, भरूच, छोटा उदेपुर, डांग, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, जूनागढ़, खेड़ा, मोरबी, नवसारी, पंचमहाल, पाटण, साबरकांठा, सुरेंद्रनगर और वलसाड जिले में कोई केस नहीं है।

4 करोड़ 91 लाख 34533 लोगों का हुआ टीकाकारण

गुजरात में बीते 24 घंटे में वडोदरा महानगर पालिका में चार सूरत महानगर पालिका में तीन अहमदाबाद, भावनगर एवं गांधीनगर महानगर पालिका में कोरोना संक्रमण के एक - एक मामले दर्ज किए गए। सूरत जिले में संक्रमण के दो मामले नवसारी में 1 तथा वडोदरा में एक मामला दर्ज किया गया। रविवार को गुजरात में 4 लाख 80410 लोगों को टीका लगाया गया। राज्य में अब तक 4 करोड़ 91 लाख 34533 टीके लगाए जा चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.