Gujarat Politics: गुजरात कांग्रेस में बढ़ी रार, युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी से निष्कासित; आप के युवा इकाई के अध्यक्ष का इस्तीफा

Gujarat निखिल सवाणी ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर प्रदेश के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल का राजनीतिक कैरियर खत्‍म करने की साजिश का आरोप लगाया है। युवक कांग्रेस ने सवाणी को तुरंत प्रभाव से उपाध्‍यक्ष पद से हटाने के साथ पार्टी से भी निष्कासित कर दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 09:51 PM (IST)
Gujarat Politics: गुजरात कांग्रेस में बढ़ी रार, युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी से निष्कासित; आप के युवा इकाई के अध्यक्ष का इस्तीफा
निखिल सवाणी का कांग्रेस नेताओं पर हार्दिक का राजनीतिक कैरियर खत्‍म करने की साजिश का आरोप। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात प्रदेश युवक कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष निखिल सवाणी ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर प्रदेश के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल का राजनीतिक कैरियर खत्‍म करने की साजिश का आरोप लगाया है। युवक कांग्रेस ने सवाणी को तुरंत प्रभाव से उपाध्‍यक्ष पद से हटाने के साथ पार्टी से भी निष्कासित कर दिया। सवाणी ने बताया कि गुजरात कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर है तथा पार्टी के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल का राजनीतिक कैरियर खत्‍म करने की साजिश कांग्रेस के ही नेता कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पार्टी पैसा एकत्र करने के लिए ही सदस्‍यता अभियान चलाती है। एनएसयूआइ व युवक कांग्रेस अध्‍यक्ष के चुनाव भी पैसों के दम पर जीते जाते हैं। उनका आरोप है कि कांग्रेस में राजा का बेटा ही राजा बनने की परंपरा है। आम कार्यकर्ता को आगे नहीं बढ़ने दिया जाता है।

गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावडा, नेता विपक्ष परेश धनाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी आदि नेताओं की हाजिरी में गत दिनों प्रदेश कार्यालय पर हुई एक बैठक में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष व विधायक गुलाब सिंह राजपूत व उपाध्‍यक्ष निखिल सवाणी के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हो गई थी। सवाणी सहित छह कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस दिया गया था। सवाणी ने पत्रकार वार्ता करने का एलान किया तो उससे पहले गुरुवार शाम को ही युवक कांग्रेस के राष्‍ट्रीय सचिव हेमंत ओगले ने बिना कोई कारण बताए उन्‍हें उपाध्‍यक्ष पद से हटाने के साथ पार्टी से भी निष्‍कासित कर दिया।

आप के युवा अध्‍यक्ष का इस्‍तीफा

आम आदमी पार्टी गुजरात युवा अध्‍यक्ष महिपत सिंह चौहाण ने अपने पद से इस्‍तीफा सौंप दिया है। चौहाण का कहना है कि वे पार्टी के प्रोटोकोल में काम करने को तैयार नहीं है। आप में प्रोटोकोल के नाम पर युवाओं को काम करने से रोका जाता है तो वे अध्‍यक्ष नहीं रह सकते हैं। चौहाण पूर्व में सरपंच रह चुके हैं तथा कुछ दिन पहले ही आप में शामिल हुए और उन्‍हें युवा अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया, लेकिन प्रदेश व जिला संगठन से चर्चा किए बिना युवाओं को आप में शामिल करने से रोका गया तो उन्‍होंने अध्‍यक्ष पद ही छोड़ दिया व बतौर कार्यकर्ता काम करने की घोषणा की। 

chat bot
आपका साथी