Gujarat Night Curfew: गुजरात के 8 महानगरों में 31 जुलाई तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू, वाटर पार्क व स्विमिंग पूल खोलने की इजाजत

गुजरात में नाइट कर्फ्यू 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वाटर पार्क एवं स्विमिंग पूल भी खोलने की इजाजत दे दी गई है। वहीं सार्वजनिक निजी परिवहन सेवा के तहत नॉन एसी बसों में अब पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को बिठाया जा सकेगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 12:14 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 12:40 PM (IST)
Gujarat Night Curfew: गुजरात के 8 महानगरों में 31 जुलाई तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू, वाटर पार्क व स्विमिंग पूल खोलने की इजाजत
गुजरात के 8 महानगरों 31 जुलाई तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू,

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के 8 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर एवं गांधीनगर में रात्रि 10:00 से सुबह 6:00 बजे तक का कर्फ्यू 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है जबकि 20 जुलाई से सरकार ने वाटर पार्क एवं स्विमिंग पूल भी खोलने की इजाजत दे दी है। ये 60 फीसदी क्षमता के साथ यह खोले जा सकेंगे। सार्वजनिक निजी परिवहन सेवा के तहत नॉन एसी बसों में अब पूरी क्षमता के साथ यात्रियों को बिठाया जा सकेगा जबकि वातानुकूलित बसों में 75 फ़ीसदी यात्रियों के साथ ही यात्रा की इजाजत दी गई है।

इनमें काम करने वाले कर्मचारियों तथा बस चालक व परिचालक को 31 जुलाई तक टीकाकरण कराना अनिवार्य किया गया। गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 39 मामले दर्ज हुए जबकि लगातार चौथे दिन राज्य में कोविड-19 से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई। 

गुजरात में कोरोना से अब तक 8 लाख 24423 लोग संक्रमित हुए इनमें से 8 लाख 13743 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। गुजरात में 12 जुलाई से मौत का आंकड़ा 10074 पर अटका है जबकि सक्रिय केसों की संख्या 606 है। राज्य में किसी भी महानगर अथवा जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए। अहमदाबाद महानगर पालिका में 5 मामले, वडोदरा में 6, सूरत महानगर पालिका में 7, राजकोट में 0, भावनगर महानगर पालिका में 0, जूनागढ़ महानगर पालिका में 1, जबकि गांधीनगर महानगर पालिका में कोरोना का 0 केस दर्ज किया गया।

राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमण के केस इस प्रकार रहे अमरेली, आणंद, दाहोद, गांधीनगर, नवसारी, सूरत में कोरोना संक्रमण के दो-दो मामले सामने आए। जबकि भरूच, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, पाटण, वडोदरा, वलसाड में संक्रमण के 11 मामले दर्ज हुए। प्रदेश के 20 जिले कैसे हैं जिनमें कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है इनमें अहमदाबाद, अरवल्ली, बनासकांठा, भावनगर, बोटाद, छोटा उदेपुर, डांग, देवभूमि द्वारका, खेड़ा, कच्छ, महीसागर, मेहसाणा, मोरबी, नर्मदा, पंचमहाल, पोरबंदर, राजकोट, साबरकांठा, सुरेंद्रनगर एवं तापी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी