Gujarat: देवर के साथ मिलकर बेटे की हत्या करने के आरोप में महिला गिरफ्तार

Gujarat अहमदाबाद जिले की वीरमगाम तहसील के जालमपुरा गांव में देवर और भाभी ने अपने अवैध संबंधों को छुपाने के लिए पांच साल के बच्चे हार्दिक पटेल की गला दबाकर हत्या कर दी। इस संबंध में पुलिस ने देवर और भाभी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 04:11 PM (IST)
Gujarat: देवर के साथ मिलकर बेटे की हत्या करने के आरोप में महिला गिरफ्तार
देवर के साथ मिलकर बेटे की हत्या करने के आरोप में महिला गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में अहमदाबाद जिले की वीरमगाम तहसील के जालमपुरा गांव में देवर और भाभी ने अपने अवैध संबंधों को छुपाने के लिए पांच साल के बच्चे हार्दिक पटेल की गला दबाकर हत्या कर दी। लापता बच्चे को तलाशने के गुजरात पुलिस के अभियान के तहत पूछताछ के दौरान मृतक की मां व चाचा टूट गए और उन्होंने अपराध कबूल कर लिया। अहमदाबाद जिले के वीरमगाम तहसील में तीन साल पहले पांच साल के हार्दिक पटेल के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। हार्दिक की मां ज्योत्सना पटेल के अपने देवर रमेश पटेल के साथ अवैध संबंध थे। सितंबर, 2018 को एक दिन जब वे दोनों एक कमरे में थे, उसी दौरान हार्दिक ने उन्हें शारीरिक संबंध बनाते हुए देख लिया।

ज्योत्सना अपने बेटे हार्दिक को पकड़ लिया तथा देवर रमेश पटेल की मदद से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों ने पहले बच्चे के शव को जलाकर नष्ट करने का प्रयास किया, लेकिन रमेश को काम पर जाने की जल्दी होने के कारण अधजले शव को गड्ढा खोदकर छिपा दिया गया। बाद में बोरे में बंद करके नहर में बहा दिया। 28 सितंबर को पुलिस में हार्दिक के लापता होने की एफआइआर दर्ज कराई गई। इसमें माता ज्योत्सना ने बताया कि उसने बच्चे को चॉकलेट लेने के लिए भेजा था, लेकिन उसके बाद में वह घर पर नहीं लौटा। परिवार वालों ने बच्चे के अपहरण की आशंका जताई। पुलिस कुछ दिन जांच करने के बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने गत दिनों सभी जिला पुलिस को गुजरात से लापता बच्चों की तलाश के लिए एक खास अभियान चलाने का निर्देश दिया।

अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने भी अपने यहां से लापता हुए बच्चों की सूची तैयार कर उनके परिजनों से फिर संपर्क कर पूछताछ शुरू की गई। ‌ पुलिस निरीक्षक उमेश धाकड़ ने बताया कि ज्योत्सना व रमेश के बयानों में काफी अंतर्विरोध देखा गया। इसके बाद उनसे पूछताछ में सख्ती बरती गई तो दोनों टूट गए और बच्चे की हत्या करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने पुत्र की हत्या करने वाली मां ज्योत्सना व उसके चाचा रमेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद रमेश अचानक बिना कारण भरूच चला गया था तथा  ज्योत्सना के व्यवहार में भी थोड़ा परिवर्तन देखा गया। पुलिस ने जब उनसे सख्ती से पूछा तो उन्होंने अपने अवैध संबंधों की पोल खुल जाने के डर से तथा इन संबंधों को निर्बाध बनाए रखने के लिए हार्दिक की हत्या करने की बात कबूल की।

chat bot
आपका साथी