Gujarat: राजधानी एक्‍सप्रेस में किशोरी से दुष्‍कर्म, आरोपित गिरफ्तार

Gujarat राजधानी एक्‍सप्रेस में एक किशोरी से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। ट्रेन के अटेंडेंट ने जयपुर से इस किशोरी को पटना उतारने की बात कह कर बिठाया था। जीआरपी अहमदाबाद ने अब यह मामला जयपुर जीआरपी को सौंप दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 05:50 PM (IST)
Gujarat: राजधानी एक्‍सप्रेस में किशोरी से दुष्‍कर्म, आरोपित गिरफ्तार
राजधानी एक्‍सप्रेस में किशोरी से दुष्‍कर्म, आरोपित गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली से अहमदाबाद के बीच चलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस में एक किशोरी से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। ट्रेन के अटेंडेंट ने जयपुर से इस किशोरी को पटना उतारने की बात कह कर बिठाया था। जीआरपी अहमदाबाद ने अब यह मामला जयपुर जीआरपी को सौंप दिया है। रेलवे पुलिस बल की उपनिरीक्षक रिचा रेपसवाल ने अहमदाबाद रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म संख्‍या एक पर एक 17 साल की किशोरी को बदहवास हालात में देखा और पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे जयपुर रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन अटेंडेंट ने पटना उतारने की बात कह कर बिठा लिया तथा बाद में उसके साथ ट्रेन में ही दूष्‍कर्म किया। रेलवे पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ के बाद मामला गवर्नमेंट रेलवे पुलिस जीआरपी को सौंप दिया।

पूछताछ में पता चला है कि यह किशोरी बिहार के मुंगेर की रहने वाली है तथा कुछ दिन पहले भागकर जयपुर आ गई थी। गत मंगलवार शाम को वह जयपुर स्‍टेशन पर थी, वहां उसने एक युवक से पटना जाने वाली ट्रेन के बारे में पूछा तो उसने यह कहकर कि ट्रेन अहमदाबाद जाएगी, लेकिन उसे पटना में उतार देंगे और उसे ट्रेन की परिचर केबिन में बिठा लिया। पीड़िता ने बताया कि कुछ देर बाद ही वह आया और उसके साथ गलत काम किया। पुलिस ने पूछताछ की, जिसमें यह परिचर सुनील कुमार मिश्रा राजधानी एक्‍सप्रेस में काम करने वाला पाया गया। ओरियंटल एजेंसीज कंपनी अहमदाबाद का कर्मचारी था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित व केस को जयपुर जीआरपी को स्‍थानांतरित कर दिया गया है। अहमदाबाद रेल मंडल के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र जयंत ने बताया कि ओरियंटल एजेंसी के 35 परिचर विविध 20 ट्रेन में काम करते हैं। वेस्‍टर्न रेलवे ने इस कंपनी को ब्‍लैकलिस्‍ट कर इसकी सेवाएं समाप्‍त करने का निर्णय किया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी ट्रेनों में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी