गुजरात की नवगठित सरकार के मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, CM भूपेंद्र पटेल ने किये स्वामीनारायण भगवान के दर्शन

नवगठित गुजरात मंत्रिमंडल Gujarat Cabinet के मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। सरकार के ये सभी 24 मंत्री स्वर्णिम संकुल-1 में ही बैठेंगे। राज्‍य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender patel) ने स्वामीनारायण भगवान के दर्शन किए व संत महात्माओं का आशीर्वाद लिया।

Babita KashyapSat, 18 Sep 2021 11:10 AM (IST)
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्वामीनारायण संप्रदाय के संत आचार्य कौशलेंद्र जी से मुलाकात की

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात की नवगठित सरकार (Gujarat Cabinet) के कई मंत्रियों ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाला। उधर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupender Patel) ने स्वामीनारायण मंदिर (Swami Narayan Temple) पहुंचकर दर्शन किए। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) के कार्यालय को दो भागों में विभाजित कर एक भाग राजस्व मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी (Rajender Trivedi) को दिया गया है। सरकार के सभी 24 मंत्री स्वर्णिम संकुल-1 में ही बैठेंगे।

सीएम भूपेंद्र पटेल ने किए स्वामीनारायण भगवान के दर्शन

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को स्वामीनारायण भगवान के दर्शन किए व संत महात्माओं का आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री गुजरात की कई सामाजिक आध्यात्मिक संस्थाओं के साथ जुड़े हुए हैं इन्हीं में से एक स्वामीनारायण संप्रदाय भी है। मुख्यमंत्री ने रविवार को अपना कार्यभार संभालने से पहले दादा भगवान परिवार के समंदर स्वामी की प्रतिमा को कार्यालय में स्थापित कर पूजा के बाद अपना पद संभाला था।

शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी पदभार ग्रहण किया

सरकार के नए शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी ने आज सुबह अपना पदभार ग्रहण किया इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ास्‍मा मौजूद रहे तथा उन्होंने श्री गणेश भगवान की प्रतिमा व शिक्षा मंत्रालय का प्रतीक के रूप में ग्रीन पेन उनको सौंपा। चूड़ास्‍मा ने इस मौके पर कहा कि उत्साह इधर भी है और उधर भी शिक्षा विभाग में बीते सालों में कई अच्छे काम हुए और कई काम होने बाकी है।

शिक्षा मंत्री जीतू भाई ने कहा कि चूड़ास्मा को वे पिछले कई दशकों से जानते हैं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जमाने से वह भूपेंद्र भाई के संपर्क में हैं। जीतू भाई ने यह भी कहा कि भूपेंद्र भाई चूड़ास्‍मा उनके अभिभावक भी हैं और रहेंगे साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वह उनके विधानसभा क्षेत्र भावनगर के जवांई भी हैं। कृषि मंत्री राघवजी पटेल एवं श्रम मंत्री बृजेश मेरजा ने भी शनिवार सुबह पदभार संभाला। राघवजी ने कहा कि गुजरात में कृषि के क्षेत्र में चल रहे कामों के देखने समझने की कोशिश करेंगे, किसानों की समस्याओं को भी समझकर हल करने का प्रयास करेंगे।

संत आचार्य कौशलेंद्र जी से की मुलाकात

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्वामीनारायण संप्रदाय के संत आचार्य कौशलेंद्र जी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। राज्य सरकार के मंत्री मुकेश पटेल ने अंबा माताजी के दर्शन किए। आचार्य कौशलेंद्र महाराज नरनारायण देव पीठ के संत हैं। पुत्र की ओर से मंत्री ने 50 ग्राम सोने का मंदिर में दान किया। ‌ मुकेश पटेल को नई सरकार में कृषि ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल राज्य मंत्री बनाया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.