लॉकडाउन अथवा दिन के कर्फ्यू की अफवाहों को लगा विराम, रूपाणी बोले- मास्क व टीकाकरण ही उपाय

Lockdown or Day Curfew Rumors गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्‍य में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन अथवा दिन के कर्फ्यू की आशंकाओं को नकारते हुए साफ कह दिया है कि दिन का कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क तथा टीकाकरण ही उपाय है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 03:30 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 03:36 PM (IST)
लॉकडाउन अथवा दिन के कर्फ्यू की अफवाहों को लगा विराम, रूपाणी बोले- मास्क व टीकाकरण ही उपाय
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात में दिन का कर्फ्यू नहीं लगेगा।

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात में दिन का कर्फ्यू नहीं लगेगा। सरकार  निजी अस्पतालों पर अंकुश लगाने के लिए जल्द क्लिनिकल एस्टाब्लिशमेंट एक्ट लाएगी।  गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने राज्य में लगातार खेल रहे कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन अथवा दिन के कर्फ्यू की आशंकाओं को नकारते हुए दो टूक कहा है कि राज्य में दिन का कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। 

मास्क तथा टीकाकरण ही उपाय

 पिछले दो-तीन दिन से कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार महानगरपालिका तथा पुलिस एवं प्रशासन जिस तरह के प्रयास कर रही है। उससे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन अथवा दिन का कर्फ्यू लगाए जाने की अफवाहें फैलने लगी थी। जिन्हें निर्गुण बताते हुए रुपाणी ने कहा की दिन के कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मास्क तथा टीकाकरण ही उपाय है। लोगों को शारीरिक दूरी तथा सैनिटाइजर का उपयोग भी करते रहना चाहिए।

चुनाव से पहले फैला था कोरोना संक्रमण 

 चुनावों के कारण कोरोना संक्रमण फैलने के आरोपों के जवाब में रुपाणी बोले कि चुनाव से पहले भी कोरोना संक्रमण फैला था। राज्य में जगह जगह कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस तथा प्रशासन की शक्ति के खिलाफ लोगों में आक्रोश नजर आ रहा है तथा करीब एक साल तक कोरोना महामारी के दौरान व्यापार व उद्योग के नुकसान को झेल चुके लोग अब किसी भी कीमत पर अपना व्यापार बिजनेस तथा उद्योग धंधे बंद नहीं करना चाहते हैं। सरकार ने भी लोगों में फैल रहे लॉकडाउन अथवा दिन के कर्फ्यू के भय को निकालने के लिए  इसकी घोषणा की है। 

प्रतिदिन 1,55000 लोगों को टीके 

मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार के पास पर्याप्त साधन तथा अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं। राज्य में पहले प्रतिदिन 1,55000 लोगों को टीके लगाए जा रहे थे लेकिन अब रोजाना 3 लाख लोगों से अधिक को टीका लगाया जाएगा। राज्य सरकार ने अहमदाबाद सूरत व राजकोट सहित सभी आठ महानगर पालिकाओं में स्कूल कॉलेज तथा विश्वविद्यालयों को बंद रखने का फैसला किया था अब ट्यूशन क्लासेज को भी 10 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहां है कि शनिवार तथा रविवार को राज्य के सभी मॉल मल्टीप्लेक्स तथा सिनेमाघरों को भी बंद रखा जाएगा। सभी महानगरपालिका वह जिला प्रशासन ने शहरों के सार्वजनिक बाग-बगीचा, जिम, स्नानागार आदि को पहले ही बंद करने का फैसला कर लिया था।

chat bot
आपका साथी