top menutop menutop menu

LIVE Coronavirus Gujarat Update: गुजरात में कोरोना के 783 नए मामले

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में बुधवार को कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 38419 हो गई है। राज्‍य में कोरोना महामारी से 1995 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 783 नए केस सामने आए, जबकि 16 लोगों की मौत हुई। अकेले अहमदाबाद में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 1502 पहुंच गई है। गुजरात में कोविड 19 के एकिटव केसों की संख्‍या 9111 है। गुजरात में बीते चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 783 नए केस सामने आए। इनमें अकेले सूरत जिले में 273, अहमदाबाद में 156 तथा वडोदरा में 67 केस सामने आए। अहमदाबाद में 22418 कोरोना संक्रमित हैं, इनमें से 17363 स्‍वस्‍थ होकर घर पहुंच गए, जबकि 15 सौ से अधिक की मौत हुई है।

कोरोना के चलते सूरत में अब तक 202 लोगों की जानें गई है, सूरत में कोरेाना संक्रमण के 6731 मामले सामने आ चुके हैं। वडोदरा में 2768 केस सामने आए, जबकि 51 लोगों की मौत हो चुकी है। गांधीगनर मे कोरोना संक्रमण के 773 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्‍या 33 हो गई है।

इधर, सोशल मीडिया पर मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी के खिलाफ 'मने खबर न थी' हैशटेग ट्रेंड कर रहा है। दरअसल सूरत में कोरोना मरीजों की संख्‍या के मामले में पत्रकार वार्ता में रूपाणी का जवाब था कि मुझे पता नहीं। बीते कुछ दिनों में विविध विषयों पर मीडिया के सामने एक से अधिक बार ऐसा कहने के चलते रूपाणी पर सोशल मीडिया में मीम्‍स शुरू हो गए तथा ट्विटर पर 'मने खबर न थी' ट्रेंड करने लगा।

गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद और सूरत में कोरोना संक्रमण के कारण हालत बेकाबू होते जा रहे हैं। सूरत में अहमदाबाद से अधिक मामले सामने आने के बाद सीएम विजय रूपाणी ने सोमवार को सूरत का दौरा किया था और वहां के हालातों का जायजा लिया था। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव डॉ जयंती रवि सूरत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कम बता रही हैं जबकि इसकी संख्‍या सार्वजनिक हो चुकी है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.