Gujarat: अवैध तरीके से गर्भपात कराने का वीडियो वायरल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Gujarat गुजरात के आदिवासी बहुल मई सागर जिले के संतरामपुर कस्बे का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें एफसीआइ के गोदाम के पास बने एक घर के चौक में चार महिलाएं एक महिला का गर्भपात कराती नजर आ रही हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:57 PM (IST)
Gujarat: अवैध तरीके से गर्भपात कराने का वीडियो वायरल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश
महिला के गर्भपात का वीडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो में चार महिलाएं एक महिला का गर्भपात कराती नजर आ रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।जानकारी के मुताबिक, गुजरात के आदिवासी बहुल महीसागर जिले के संतरामपुर कस्बे का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें (फूड काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया) एफसीआइ के गोदाम के पास बने एक घर के चौक में चार महिलाएं एक महिला का गर्भपात कराती नजर आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, यह चारों महिलाएं यहां के सरकारी अस्पताल में नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के रूप में कार्यरत बताई जाती हैं तथा अवैध रूप से गर्भपात कराने का कारोबार चलाती हैं। बताया जाता है कि इन नर्स ने यह मकान भाड़े पर ले रखा है तथा अवैध रूप से गर्भपात कराने आने वाली महिला को पहले सरकारी अस्पताल में ले जाकर इंजेक्शन दिया जाता है तथा बाद में उसे इस घर पर लाकर अवैध गर्भपात करा दिया जाता है। वायरल हुए वीडियो में गर्भवती महिला को जमीन पर लिटा कर चारों महिलाएं उसके पास बैठकर अवैध रूप से गर्भपात कराती नजर आ रही हैं।

इधर, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जानकारी मिलने पर उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कहा कि राज्य में कानूनी रूप से गर्भपात कराना अपराध है तथा वायरल वीडियो में जो घटना सामने आई है, उसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं, इसमें शामिल नर्स व अन्य किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस संबंध में स्थानीय लोगों का आरोप है कि अवैध रूप से गर्भपात कराने का गोरखधंधा इन इलाकों में खूब फल-फूल रहा है। प्रशासन व पुलिस की लापरवाही के कारण इस तरह का अपराध करने वालों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होती है, जिससे यह बेखौफ हैं। इस पर अंकुश लगाए जाने की जरूरत है। 

chat bot
आपका साथी