क्‍या पुलिस निरीक्षक अजय देसाई ने ही की है पत्‍नी की हत्‍या, डीएनए रिपोर्ट से शक गहराया

स्वीटी पटेल की डीएनए रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी हत्‍या आरोपी पति पुलिस निरीक्षक अजय देसाई ने ही की होगी। पुलिस इस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। अजय देसाई की मोबाइल लोकेशन भी उसी स्‍थल की बता रही है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 01:18 PM (IST)
क्‍या पुलिस निरीक्षक अजय देसाई ने ही की है पत्‍नी की हत्‍या, डीएनए रिपोर्ट से शक गहराया
स्वीटी पटेल की हत्या का शक उसके पति पर ही है

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात को 38 दिनों से लापता पुलिस निरीक्षक की पत्नी स्वीटी पटेल की हत्या का शक उसके पति पर ही है।‌ पुलिस को हाथ लगे मानव हड्डी के जले हुए अवशेषों के डीएनए टेस्ट के बाद यह शक और गहरा गया है। पुलिस ने आरोपी पुलिस निरीक्षक अजय देसाई गांधीनगर ले आई है तथा उसकी मोबाइल लोकेशन भी उसी स्थल की बता रही है जहां से मानव हड्डियों के जले हुए अवशेष मिले हैं।

गुजरात पुलिस स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के निरीक्षक अजय देसाई की पत्नी 5 जून को रात 1:00 बजे से सुबह 8:00 के बीच घर से कहीं चली गई थी। पुलिस व उसके परिजन लगातार उसकी तलाश कर रहे हैं लेकिन काफी दिनों तक उन्हें कोई सुराग नहीं मिल सका। ‌गत दिनों पुलिस को दक्षिण गुजरात के दहेज के पास अटाली गांव में मानव हड्डियों के जले हुए अवशेष बरामद हुए। 

मोबाइल लोकेशन की जांच

पुलिस ने इनकी जांच एफएसएल से कराई साथ ही स्वीटी के दो साल के पुत्र के डीएनए से मिलाने के लिए लैब में भेजा गया। एफएसएल रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस को मिले अवशेष किसी युवा के ही हैं इसके बाद पुलिस ने आरोपी अजय देसाई के मोबाइल लोकेशन की जांच की जो दहेज के अटाली गांव के आसपास का ही बता रहा है। पूछताछ के लिए अजय को पुलिस गांधीनगर ले आई है उधर अन्य शंकास्पद लोगों के पॉलीग्राफ नारको टेस्ट भी कराए जा रहे हैं। 

अजय देसाई का हुआ नारको टेस्ट

आरोपी अजय देसाई का भी नारको टेस्ट कराया जा चुका है, पुलिस को पति अजय पर ही पत्नी की हत्या का शक है। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा नहीं स्वीटी पटेल मामले की जांच अहमदाबाद अपराध शाखा तथा गुजरात एटीएस को सौंप दी है। जाडेजा ने कहा है कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा आदि शहरों सहित गुजरात की पुलिस को आधुनिक साधनों से भी लैस किया जाएगा। 71 करोड़ की लागत से गुजरात पुलिस के 10000 जवान बॉडी 1 कैमरे से सुसज्जित किए जाएंगे। जाडेजा ने सूरत में 5 नए पुलिस थानों की घोषणा करने के साथ करीब डेढ़ हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। गृह विभाग ने सूरत में नए 786 सीसीटीवी कैमरे मंजूर किए हैं। सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि शहर पुलिस अपनी कार्यशैली से अपराध को काबू में रखने में सफल रही है शहर में होने वाले अपराधों में से 80 फ़ीसदी अपराध का निवारण किया गया।

शहरी पुलिस आधुनिक तकनीक में वैज्ञानिक दृष्टिकोण से अपराध व अपराधी को डिटेक्ट करने की क्षमता रखती है। जाडेजा ने वडोदरा शहर में भी 650 और नए सीसीटीवी कैमरे 33 बोलेरो कार तथा 50 से अधिक मोटरसाइकिल पुलिस के जवानों के लिए मंजूर दी है। गृह राज्य मंत्री का कहना है कि प्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का अहम रोल है तथा प्रदेश के लोग शांति एवं सुरक्षा महसूस करें इसी देश के साथ उनका विभाग काम कर रहा है। अपराधी व आम नागरिकों को परेशान करने वाले लोगों को पुलिस सबक सिखाने में सक्षम है। जाडेजा ने कहा कि लोन की वसूली करने वाले एजेंट अगर दादागिरी करते हैं अथवा कानून की अवहेलना करते हैं तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही होगी

chat bot
आपका साथी