Gujarat: हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना से निधन

Gujarat गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना के चलते निधन हो गया। ऑक्‍सीजन लेवल कम होने पर उन्‍हें यूएन मेहता अस्‍पताल में भर्ती किया गया लेकिन उनका निधन हो गया। हार्दिक ने पीपीई किट पहनकर अहमदाबाद के श्‍मशान में उनका अंतिम संस्‍कार किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:31 PM (IST)
Gujarat: हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना से निधन
हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना से निधन। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat: गुजरात के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल करीब दो सप्‍ताह के उपचार के बाद रविवार को यूएन मेहता अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हुए। इस बीच, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का कोरोना के चलते निधन हो गया। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गांवों में संक्रमण को रोकने के लिए हर गांव में आइसोलेशन सेंटर बनाएंगे। गुजरात में शहरों के बाद गांवों में फैल रहे कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार ने मेरा गांव-कोरोना मुक्‍त गांव, अभियान शुरू किया, जिसके तहत मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को अहमदाबाद जिले की साणंद तहसील के चेखला गांव पहुंचे। यहां उन्‍होंने 20 बेड के कोविड आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया तथा बताया कि प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 16 हजार गांवों में युवाओं की कोरोना योद्धा टीमें बनाई गई है, जो महामारी को फैलने से रोकने में गांवों में जागरूकता व नॉन मेडिकल सेवाएं देंगे। राज्‍य के हर गांव में आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। अब तक राज्‍य के 50 लाख लोगों का सर्वेलेंस किया जा चुका है। विविध जिला पंचायतों की ओर से सर्वे व सर्वेलेंस किया जा रहा है।

राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल करीब दो सप्ताह तक कोरोना से जंग के बाद स्‍वस्‍थ होकर रविवार को घर पहुंचे गए। गत 24 अप्रैल को उनका कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव आया, जिसके बाद उन्‍हें यूएन मेहता अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। इंटरनेट मीडिया पर अपने संदेश में उन्‍होंने कहा कि वे अब पूरी तरह स्‍वथ हैं। चिकित्‍सकों की सलाह पर कुछ दिन आराम करेंगे। उधर, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल का रविवार को कोरोना के चलते निधन हो गया। ऑक्‍सीजन लेवल कम होने पर उन्‍हें यूएन मेहता अस्‍पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उनका निधन हो गया। हार्दिक ने पीपीई किट पहनकर अहमदाबाद गोता के श्‍मशान में उनका अंतिम संस्‍कार किया।

ड्राइव थ्रू वैक्‍सीनेशन

अहमदाबाद में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव डॉ राजीव गुप्‍ता व मनपा आयुक्‍त मुकेश कुमार के निर्देश पर अहमदाबाद महानगर पालिका मनपा ने ड्राइव थ्रू टेस्‍ट के बाद अब ड्राइव थ्रू वैक्‍सीनेशन का अभियान शुरू किया, जिसमें बीते दो दिन में करीब ढाई हजार लोगों ने टीका लगवाया। सरदार पटेल स्‍टेडियम पर सुबह चार बजे ही टीका लगवाने वाले अपनी कार में सवार होकर यहां पहुंचे और कतार में नजर आए। 

chat bot
आपका साथी