Gujrat Fire : गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में आग लगने से 20 लोगों की मौत

भरूच के वेलफेयर हॉस्पिटल में मध्य रात्रि आग लग जाने से आईसीयू में भर्ती करीब 20 कोरोना मरीजों की जलने से मौत हो गई तथा कई जख्मी हो गए। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने घटना पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 09:58 AM (IST)
Gujrat Fire : गुजरात के भरूच में कोविड अस्पताल में आग लगने से 20 लोगों की मौत
भरूच में कोविड अस्पताल में आग लगने से 20 लोगों की मौत

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। भरूच के वेलफेयर हॉस्पिटल में मध्य रात्रि आग लग जाने से आईसीयू में भर्ती करीब 20 कोरोना मरीजों की जलने से मौत हो गई तथा कई जख्मी हो गए। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भरूच के वेलफेयर हॉस्पिटल में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए का मुआवजा मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है साथ ही श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुल मित्रा एवं महानगर पालिका प्रशासन बोर्ड के सचिव राजकुमार बेनीवाल को तत्काल भरूच पहुंचकर अस्पताल के आईसीयू में लगी आग की घटना की जांच के निर्देश दिए। शुक्रवार रात्रि करीब 1:00 बजे भरूच के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में आईसीयू में अचानक आग लग गई इसमें करीब 50 मरीज भर्ती थे जिनमें से 20 मरीजों के मौत की खबर है तथा कईयों के जख्मी होने की आशंका जिला कलेक्टर ने व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने घटना की न्यायिक जांच के भी निर्देश दिए हैं। इससे पहले गुजरात में कोविड-19 में आग लगने की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी। अहमदाबाद के से हॉस्पिटल में आईसीयू में लगी आग में 8 से 10 लोगों की मौत हो गई थी तथा हाल ही इसकी जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी गई थी। अहमदाबाद के अलावा सूरत तथा बड़ोदरा में भी कोविड-19 अस्पताल में आग की घटनाएं हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी