Coronavirus: गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान 710 वकील भी हुए संक्रमित

Corona in Gujarat Coronavirus राज्य के करीब 710 वकीलों ने बार काउंसिल को आवेदन भेजकर आर्थिक सहायता की मांग की थी। इनमें से 75 वकीलों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था जबकि 635 ने होम आइसोलेशन के दौरान ही उपचार कराया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:13 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:44 AM (IST)
Coronavirus: गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान 710 वकील भी हुए संक्रमित
गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान 710 वकील भी इससे संक्रमित हुए।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान 710 वकील भी इससे संक्रमित हुए। गुजरात बार काउंसिल इन वकीलों को 90 लाख रुपए की आर्थिक सहायता पहुंचाएगा। बार काउंसिल ऑफ गुजरात की पिछले सप्ताह हुई बैठक में कोरोना से संक्रमित हुए वकीलों को आर्थिक सहायता करने का फैसला किया गया। कोरोना महामारी के 1 वर्ष पूरा होने के बाद बार काउंसिल ऑफ गुजरात में प्रदेशभर के वकीलों से उनके संक्रमित होने हैं तथा आर्थिक सहायता के संबंध में आवेदन मांगे थे।

राज्य के करीब 710 वकीलों ने बार काउंसिल को आवेदन भेजकर आर्थिक सहायता की मांग की थी। इनमें से 75 वकीलों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था जबकि 635 ने होम आइसोलेशन के दौरान ही उपचार कराया। बार काउंसिल ने गत सप्ताह हुई अपनी बैठक में होम आइसोलेशन में रहे वकीलों को तुरंत 10 -10 हजार की प्राथमिक सहायता जबकि अस्पताल में भर्ती होकर उपचार कराने वाले वकीलों को 30 -30 हजार की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का फैसला किया गया। आगामी 6 मई को एक बार फिर बार काउंसिल ऑफ गुजरात की कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें वकीलों को आर्थिक सहायता के संबंध में चर्चा की जाएगी हाल बार काउंसिल ने राज्य के कोरोना से पीड़ित हुए वकीलों को करीब ₹90 लाख की सहायता पहुंचाने का निर्णय किया।

इससे पहले बार काउंसिल ऑफ गुजरात ने लॉकडाउन के बाद वकीलों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्हें अपने पेशे की मर्यादा के अनुसार दूसरा कोई व्यापार नौकरी अथवा बिजनेस करने की भी छूट दी थी। करुणा के चलते निचली अदालतें सत्र न्यायालय एवं कुछ समय तक हाई कोर्ट को भी बंद करना पड़ा था इससे वकीलों की आर्थिक उपार्जन की व्यवस्था चरमरा जाने से बार काउंसिल को यह फैसला करना पड़ा था। 

chat bot
आपका साथी