Gujarat Coronavirus Death News: राजकोट में एक ही दिन में अकेले कोरोना सिविल हॉस्पिटल में 55 की मौत से हड़कंप, एक दिन पहले 59 की हुई थी मौत

Gujarat Coronavirus Death News राजकोट में अकेले कोविड19 सिविल हॉस्पिटल में 55 लोगों की मौत से प्रशासन में हड़कंप। एक दिन पहले इसी अस्पताल में 59 मरीजों की मौत हुई थी। अस्पतालों में बेड ऑक्सीजन रेमडेसीविर इंजेक्शन को लेकर भारी कमी जिसके चलते अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:33 PM (IST)
Gujarat Coronavirus Death News: राजकोट में एक ही दिन में अकेले कोरोना सिविल हॉस्पिटल में 55 की मौत से हड़कंप, एक दिन पहले 59 की हुई थी मौत
राजकोट में एक ही दिन में अकेले कोरोना सिविल हॉस्पिटल में 55 लोगों की मौत

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के राजकोट में एक ही दिन में कोरोना से 55 लोगों की मौत के बाद प्रशासन पर सवाल उठने लगे, 39 लोगों ने बेड नहीं मिलने की शिकायत की जिसके बाद डेथ ऑडिट कमेटी ने इन मौतों की जांच करने की बात कही है। अहमदाबाद महानगर पालिका प्रशासन का दावा है कि शहर के अस्पतालों में करीब 15 सौ बेड की व्यवस्था है।

रविवार को 24 घंटे के अंदर राजकोट शहर में कोरोना से संक्रमित 55 लोगों की मौत सामने आने के बाद प्रशासन से जवाब देते नहीं बन रहा है। करीब 39 लोगों ने राजकोट में बीमार होने के बावजूद बेड नहीं मिलने की शिकायत की जिसकी जांच के लिए डेथ ऑडिट कमेटी को निर्देश दिए गए। कोरोना की दूसरी लहर ने गुजरात को काफी प्रभावित किया है। अस्पतालों में बेड ऑक्सीजन रेमडेसीविर इंजेक्शन को लेकर भारी कमी देखी गई जिसके चलते अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

गुजरात सरकार का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त मात्रा में सुविधाएं व साधन उपलब्ध है लोग किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। गुजरात में पहले जहां 41000 बेड थे अब 100000 बेड की सुविधा उपलब्ध है तथा केंद्र सरकार की ओर से पर्याप्त मात्रा में इंजेक्शन ऑक्सीजन तथा अन्य मेडिकल सुविधाएं प्राप्त हो रही है। अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सलाहकार केंद्र पर बड़ी संख्या में युवाओं के फोन आ रहे हैं।

रविवार को एक ही दिन में 50 से अधिक फोन आए इनमें अधिकांश युवाओं के थे तथा इनमें कोरोना की दूसरी लहर को लेकर भारी चिंता का माहौल है। कुछ युवकों ने धूम्रपान व अन्य नशे की बात कहते हुए डॉक्टरों से पूछा कि क्या कोरोना उनके लिए खतरनाक हो सकता है तथा इससे बचने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए।

राजीव सातव की तबीयत में सुधार

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी एवं सांसद राजीव सातव की तबीयत में काफी सुधार है उनका कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आया है लेकिन कमजोरी के कारण अभी भी उनको अस्पताल में भर्ती रहना पड़ेगा। सातव को कुछ दिन पहले पुणे की जहांगीर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तबीयत अधिक खराब होने तथा ऑक्सीजन लेवल कम होने की वजह से उनको कुछ दिन वेंटिलेटर पर भी रखा गया। सातव राज्यसभा सदस्य हैं तथा लंबे समय से गुजरात प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी