कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को तैयार गुजरात: सीएम रुपाणी

गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी का कहना है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर समाप्‍त होने वाली है अब हम इसकी तीसरी लहर का सामना करने को तैयार हैं इसके लिए बड़े पैमाने पर राज्‍य में टीकाकरण किया जा रहा है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 05:37 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को तैयार गुजरात: सीएम रुपाणी
गुजरात कोरोना महामारी की तीसरी लहर का सामना करने को तैयार

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात कोरोना महामारी की तीसरी लहर का सामना करने को तैयार है, इसके लिए 50 फीसदी टीकाकरण जरुरी है। राज्‍य में पौने दो करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं, प्रतिदिन 3 लाख टीके लगाने का लक्ष्‍य तय किया गया है। गांधीनगर से अपने गृह जिले राजकोट में कई विकास कार्यों का ई-लोकार्पण करते हुए मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने कहा कि गुजरात में अब कोरोना महामारी की दूसरी लहर समाप्ति पर है।

टीकाकरण से अप्रभावी होगी तीसरी लहर 

मार्च-अप्रैल 2021 में राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मामले 15 हजार के करीब पहुंचे थे जो अब घटकर सात सौ से आठ सौ के करीब आ गये हैं। रुपाणी ने कहा कि कोविड -19 वायरस से मुक्ति पाने के लिए राज्‍य ने प्रतिदिन 3 लाख टीके लगाने का लक्ष्‍य रखा है तथा 50 फीसदी टीकाकरण कोरोना की तीसरी लहर को काफी हद तक अप्रभावी बना देगा।

कोविड अस्‍पतालों में बढ़ायी गई बेड की क्षमता 

गुजरात के अस्‍पतालों में पहले 40 हजार बेड की क्षमता थी जिसे अब एक लाख बेड तक पहुंचाया गया है साथ ही सभी जिलों में ऑक्‍सीजन प्‍लांट लगने के साथ स्‍पेशल कोविड अस्‍पताल की संख्‍या भी सवा दौ सौ के करीब है। कोरोना महामारी के दौरान पिछले डेढ़ वर्ष में राज्‍य में 30 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्य कराए गए हैं।  रुपाणी ने गांधीनगर से प्रमुख स्‍वामी ऑडिटोरियम के पास राजकोट में 232 करोड़ रुपये के विविध विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया तथा राज्‍य सरकार एवं राजकोट शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तैयार फ्लैट का ड्रॉ निकाला।

chat bot
आपका साथी